रोज गार्डन में पकडे गए युवक ने भागकर खूब छकाया पुलिस को

0
1507

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA )  पुलिस कमिश्नर के आदेश पर आज पूरे जिले में  ” कोटपा एक्ट ”  ( तम्बाकू नियंत्रण कानून )  के  तहत सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालो के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया. जिले की तमाम थानों और चौकियों की पुलिस धूम्रपान करने वालो से जुर्माने वसूलती देखी गयी. इसी कड़ी में दो नंबर पुलिस चौकी की टीम ने इलाके के बस अड्डे और रोजगार्डन में सरेआम धूम्रपान करने वालो को धर दबोचा और उनसे जुर्माना वसूला। रोज गार्डन में धूम्रपान करते हुए पकड़ा गया एक युवक पुलिस के साथ बातचीत करते हुए भाग खड़ा हुआ जिसके पीछे पुलिस के जवानो ने भी जमकर दौड़ लगाई और आखिरकार युवक को काबू कर लिया गया बाद में चौंकी इंचार्ज ने उसे नसीहत देते हुए दो सौ रूपये का जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया।      

कोटपा एक्ट के तहत जब दो नंबर पुलिस चौंकी की टीम रोज गार्डन पहुंची तो उन्होंने एक युवक को सिगरेट पीते हुए पकड़ा इस दौरान चौंकी इंचार्ज उसे नसीहत ही दे रहे थे की पुलिस के सामने ही युवक ने दौड़ लगा दी और भाग निकला।  लेकिन पुलिस कर्मी भी उसके पीछे लगे रहे.  चूहे – बिल्ली का यह खेल रोज गार्डन में मौजूद सभी लोगो ने देखा और आखिरकार युवक को पकड़ लिया गया. बाद में चौंकी इंचार्ज ने उसे नसीहत देते हुए दो सौ रूपये का जुर्माना वसूल कर छोड़ दिया। इस पूरे नज़ारे को देखने वाले रोज गार्डन में मौजूद एक बुजुर्ग ने पुलिस की इस मुहीम की भूरी – भूरी प्रशंसा करनी शुरू कर दी और उन्होंने बताया की वह रोज गार्डन में सैर करने के लिए रोज आते है और पुलिस के द्वारा बीड़ी – सिगरेट के खिलाफ जो मुहीम चलाई गयी है वह तारीफे काबिल है जिसके चलते वह पुलिस को बधाई देते है. बुजुर्ग ने बताया की जिस तरह से पुलिस ने युवक को सिगरेट पीते हुए रोका और उसका चालान काटा यह पुलिस द्वारा बेहद अच्छा काम किया गया क्योंकि यह युवक अभी बच्चा है जिसे अभी से रोकना इस बच्चे के भविष्य के लिए अच्छा होगा। बुजुर्ग ने पुलिस से अपील की है की – कि इस पार्क में सुबह से शाम तक युवा पीढ़ी सिगरेट , शराब और अन्य नशो का सेवन करते दिखाई देते है इसलिए पुलिस इस तरह की मुहीम को लगातार चलाये ताकि युवा पीढ़ी के भविष्य को बचाया जा सके. 
इस मुहीम के बारे में बातचीत करते हुए दो नंबर चौंकी इंचार्ज रामनाथ ने बताया की पुलिस कमिश्नर के आदेश पर धूम्रपान के खिलाफ यह विशेष अभियान चलाया गया है जिसके तहत उन्होंने दोपहर तक 19 चालान किये हो और यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने बताया की सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करते पकडे जाने वालो से कोटपा एक्ट के तहत दो सौ रूपये जुर्माना वसूला जा रहा है. 
 
 रामनाथ – एनआईटी दो नंबर चौंकी इंचार्ज 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY