नौवीं नार्थ इण्डिया वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हरियाणा की छोरी ने जीता गोल्ड मैडल

0
513

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद डिस्ट्रिक बॉक्सिंग एसोसिशन के द्वारा फरीदाबाद में दो दिवसीय नौवीं नार्थ इण्डिया वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप का है जिसमे नार्थ इंडिया के पांच राज्यों के 44 महिला बॉक्सरों ने हिस्सा लिया और अपने खेल के दम  पर  सभी का दिल जीत लिया।। डिस्ट्रिक बॉक्सिंग एसोसेशन  के सेकेट्री दिनेश महाजन ने बताया की यहाँ दो दिवसीय सीनियर वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप आयोजित करवाई गयी है. जिसमे 45 से 75 किलो भार वर्ग में 10 कैटागिरी के तहत मुकाबले करवाए गए जिसमे रोहतक जिले के रिठाला गांव की श्रुति ने गोल्ड मैडल जीता वहीँ हिमाचल की प्रिया टोकस ने सिल्वर मैडल जीता। उन्होंने बताया की इस बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हरियाणा , पंजाब , चंडीगढ़ , हिमाचल और जम्मू -कश्मीर की 44 महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया। उन्होंने बताया की नार्थ इंडिया की इस प्रतियोगिता में जीतने वाले खिलाड़ी अब बैंगलोर में आयोजित होने वाले इंटरजोनाल वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे।

इस वूमेन बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल जीतने वाली रोहतक जिले के रिठाला गांव की श्रुति ने बताया की आज गोल्ड मैडल जीतकर उन्हें बेहद ख़ुशी हो रही है और इस जीत का श्रेय वह अपने कोच को देना चाहेंगी। इस खिलाड़ी ने बताया की उसका लक्ष्य ओलम्पिक में सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करने का है. श्रुति ने बताया की उसे बॉक्सिंग के खेल में आये हुए चार साल हो चुके है और इस तरह की खेल प्रतियोगिताओ के आयोजन से खिलाड़ियों के खेल में निखार आता है. वहीँ उन्होंने कहा की खेलो में नाम रौशन करने के साथ साथ वह अपने बचाव में मनचलो को भी करारा जवाब दे सकती है.

इस प्रतियोगिता में सिल्वर मैडल जीतने वाली हिमाचल की बॉक्सर प्रिया टोकस ने बताया की उसने 48 किलो वर्ग भरा में सिल्वर मैडल जीता है  और वह दो बार नेशनल में खेलकर पोजीशन हासिल कर चुकी है. इस खिलाड़ी ने बताया की उसे लगा की बॉक्सिंग के खेल में उसका कैरियर बन सकता है सो इसी सोच और लक्ष्य को लेकर वह बॉक्सिंग के खेल में आयी. उन्होंने इसका श्रेय अपने माता पिता और कोच को दिया।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY