पलवल : लघु सचिवालय के सभागार में जिला प्रशासन के अधिकारियों की मासिक बैठक

0
459

TODAY EXPRESS NEWS : पलवल, 23 अगस्त। उपायुक्त मनीराम की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सभागार में जिला प्रशासन के अधिकारियों की मासिक बैठक हुई, जिसमें विभिन्न विभागों से संबंधित जनकल्याणकारी योजनाओं, सीएम विंडो व हरपथ पर प्राप्त शिकायतों के समाधान के संबंध में हुई प्रगति की समीक्षा की गई।

उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड व नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे निर्माण कार्यों में प्रयोग होने वाले मैटेरियल की गुणवत्ता की चैकिंग अवश्य करें। अगर कोई फर्म निर्माण कार्य में प्रयोग होने वाली सामग्री की गुणवत्ता का ध्यान नहीं दे रही है तो ऐसी फर्म का भुगतान न किया जाए। उन्होंने कहा कि सीएम विंडो व हरपथ पर आने वाली शिकायतों का समाधान भी जल्द से जल्द होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों की स्वच्छता के प्रति अधिक से अधिक ध्यान दिया जाए। नगर परिषद व नगर पालिका के अधिकारी विकेन्द्रीकृत अपशिष्ट प्रबंधन और पुनर्चक्रण पर विशेष ध्यान देते हुए ठोस व तरल कचरे का उचित प्रबंधन सुनिश्चित करें। इसके लिए हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से कचरा प्रबंधन के लिए चयनित फर्मों की सूची लेकर इस संबंध में उचित कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने कार्यालयों में साफ-सफाई सुनिश्चित करें तथा पॉलीथिन व डिस्पोजल सामान का प्रयोग न करें। उन्होंने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय-समय पर पीने के पानी के सैंपल लें तथा पानी के अवैध कनैक्शनों को वैध कराएं व बारिश के मौसम के मद्देनजर सीवरों की साफ-सफाई सुनिश्चित करें। उन्होंने वन विभाग व बागवानी विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पौधे लगाने के लक्ष्य को प्राप्त करते हुए उनकी सुरक्षा भी सुनिश्चित करें। उन्होंने पंचायत विभाग, नगर परिषद व नगर पालिका व वक्फ बोर्र्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सार्वजनिक जगहों पर धार्मिक स्थलों के रूप में किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण न होंने दें।

बैठक में नगराधीश आशिमा सांगवान, पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार, होडल के एसडीएम गजेंद्र सिंह, जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

बॉक्स:-एलईडी बल्ब बदलवाने के लिए मिलें फर्म के कर्मचारियों से

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम होडल के कार्यकारी अभियंता ने बताया कि जिला में जो एलईडी बल्ब वितरित किए गए हैं वे केंद्र सरकार द्वारा चयनित निखिल कमांड कंस्लटेंसी की ओर से वितरित किए गए थे। इस फर्म के कर्मचारियों को एलईडी बल्ब वितरित करने के लिए निगम के उपमंडल अधिकारी व कार्यकारी अभियंता कार्यालय में जगह दी गई थी। अगर किसी व्यक्ति को इन बल्बों को बदलवाना है या नया खरीदना है तो वह निगम के कार्यालयों में बैठे फर्म के कर्मचारियों से संपर्क कर सकता है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY