पानी और ऑक्सीजन के लिये मची हुई मारकाट एक चुनौती – पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल

0
214

DAY EXPRESS NEWS (  REPORT BY AJAY VERMA ) पानी और ऑक्सीजन के लिये पार्लरों में जाना पडे एक दूसरे की हत्या करनी पडे तो हम लोगों के लिये बहुत बडी चुनौती होगी, ऐसा कहना है पर्यावरण केबिनेट मंत्री विपुल गोयल का, मंत्री गोयल फरीदाबाद में फरीद पार्क के नवीनीकरण के लिये पहुंचे जहां उन्होंने 65 लाख के कार्यो का उद्घाटन किया और लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हाल ही में एक शार्ट फिल्म कार्बन रिलीज हुई जिसमें पानी और ऑक्सीजन के लिये मारकाट मची हुई है ऐसी चुनौती हमारे जीवन में पैदा न हो इसके लिये वो लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि डवलमेंट के साथ – साथ हरियाली भी ध्यान रखें अन्यथा हमारे लिये भी ऐसे हालत पैदा हो सकते हैं।

pic from google

बॉलीवुड में चर्चा का बिषय बनी हुई शार्ट फिल्म कार्बन अब राजनीति में भी चर्चा का बिषय बनती जा रही है, फिल्म में दर्शाया गया है कि पर्यावरण में इतना कार्बन हो गया है कि शुद्ध पानी और हवा लेने के लिये हमें पार्लर जैसी स्पेशल जगहों पर जाना पडेगा। जिसका जिक्र आज पर्यावरण मंत्री विपुल गायेल ने अपने संबोधन में करते हुए कहा कि ऐसी चुनौती से निपटने के लिये वह लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं कि डवलमेंट के साथ – साथ ग्रीनरी पर भी ध्यान दें अधिक से अधिक पौधे लगाये। मंत्री विपुल गोयल फरीदाबाद के फरीद पार्क के नवीनीकरण के लिये पार्क में पहुंचे जहां उन्होंने 65 लाख में होने वाले पार्क के नवीनीकरण का उद्घाटन किया और कहा कि जिसमें 20 लाख रूपये के कार्या पहले भी हो चुके हैं। पार्क के अंतर पार्किंग की भी व्यवस्था की जा रही हैं।

इस दौरान मंत्री ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि शार्ट फिल्म कार्बन में पानी और ऑक्सीजन के लिये मारकाट मची हुई लोग एक दूसरे का कत्ल कर रहे हैं ऑक्सीजन लेने के लिये पार्लर जा रहे हैं ऐसे चुनौती उनके सामने न आये इसके लिये वो लगातार प्रयासरत है और लोगों से अपील भी कर रहे हैं। पर्यावरण को लेकर मंत्री विपुल गोयल ने हाल ही में यू ट्यूब पर आयी  शार्ट फिल्म कार्बन का जिक्र करते हुए कहा की इस फिल्म में आक्सीजन और पानी को लेकर लोगो में मारधाड़ मची हुई है और लोग आक्सीजन और पानी के लिए पार्लर में जा रहे है. इसलिए ऐसी स्तिथि का सामना हमे ना करना पड़े इसके लिए हम सभी को पर्यावरण को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने कहा की जल्दी ही वह यह शार्ट फिल्म कार्बन को लोगो को दिखाने का प्रबंध करेंगे।   

carbon movie  youtube link https://youtu.be/zMVpwc1nO2k

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY