महादेव कबड्डी क्लब द्वारा आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में पं. सुरेन्द्र बबली ने की मुख्य अतिथि के रुप में शिरकत आधुनिकता के दौर में लुप्त होते जा रहे हैं हमारे लोकप्रिय खेल : सुरेन्द्र बबली

0
348

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा ।फरीदाबाद, नवंबर। महादेव कबड्डी क्लब द्वारा एसजीएम नगर में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। आयोजित सर्कल कबड्डी कप में राज्य भर से दर्जनों टीमों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली ने शिरकत की।

कार्यक्रम में पहुँचने पर महादेव कबड्डी क्लब के पदाधिकारियों ने पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली को पगड़ी पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस मौके पर पं. सुरेन्द्र शर्मा बबली ने खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया और कहा कि कबड्डी हमारा लोकप्रिय खेल है और इससे स्वास्थ्य बेहतर रहता है।

आज हमारे लोकप्रिय खेल आधुनिकता के दौर में लुप्त होते जा रहे हैं। हमें इन पुरानी संस्कृतियों को सहेजकर रखना होगा। इसके साथ ही उन्होंने खेल को बढ़ावा देने की बात भी कही है। बबली ने कहा कि खेल अनुशासन की शिक्षा देता है नियम और अनुशासन सभी के जीवन में होना चाहिए। खेल प्रतिभा को जागृत करने से शारीरिक और मानसिक रूप से व्यक्ति स्वस्थ रह सकता है। उन्होंने खिलाडिय़ों को खेल भावना से खेलने की प्रेरणा दी और कहा कि हार-जीत खेल का हिस्सा है। इसलिए किसी भी प्रतियोगिता में हारने वाली टीम को या खिलाड़ी को कभी विचलित नहीं होना चाहिए।

LEAVE A REPLY