पुलिस कमिश्नर ने किया ट्रेफिक पार्क और ट्रेफिक एसीपी कार्यालय का शुभारम्भ

0
248
TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद में ट्रेफिक व्यवस्था में अमूल – चूल परिवर्तन और सुधार को लेकर जिला पुलिस द्वारा कड़े कदम उठाये जा रहे है जिसके चलते मथुरा रोड स्थित पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने ट्रेफिक पार्क और एसीपी ट्रैफिक आफिस का रिब्बन काटकर शुभारम्भ किया। यह कार्यक्रम स्लज हैमर फाउंडेशन के सौजन्य से आयोजित किया गया था।  इस मौके पर जिले के पुलिस अफसरों के अलावा शहर के जाने माने लोग भी शामिल हुए. पुलिस कमिश्नर ने कहा की ट्रेफिक पुलिस की पुलिस विभाग में मुख्य भूमिका होती है और ट्रेफिक पुलिस को मजबूत करना हमारा उद्देश्य है  ताकि सड़को पर एक्सीडेंट में हो रही मौतों में कमी आये और लोग सड़को पर सुरक्षित चल सके.   
 
गौरतलब है की एक दशक पहले फरीदाबाद के मथुरा रोड स्थित कई एकड़ में ट्रेफिक पार्क बनाया गया था ताकि  लोगो को ट्रेफिक के नियमो के बारे में जागरूक किया जा सके लेकिन लम्बे समय से यह ट्रेफिक पार्क मृतप्राय पड़ा हुआ था. इसके बाद इसमें ट्रेफिक पुलिस थाना खोल दिया गया था लेकिन ट्रेफिक पार्क में कोई गतिविधि नहीं हो रही थी. लेकिन अब स्लज हैमर फाउंडेशन के सहयोग से ट्रेफिक पार्क को नया रूप दिया गया है और यहाँ ट्रेफिक एसीपी का कार्यालय भी खोल दिया गया है. इस मौके पर एक बार फिर ट्रेफिक पार्क की काया पलटते हुए पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने जहाँ ट्रेफिक पार्क का रिब्बन काटकर उद्घाटन किया वहीँ उन्होंने एसीपी कार्यालय का भी शुभारम्भ किया। 
 
पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने बताया की पुलिस विभाग में ट्रेफिक पुलिस डिपार्टमेंट सबसे ज़रूरी विभाग है. उन्होंने कहा की जितनी ट्रेफिक में मौते होती है हमे उसी हिसाब से ट्रेफिक सेफ्टी की भी आवश्यकता है और ऐसा लगता है की शायद हम उस पर बहुत कम ध्यान दे रहे है इसलिए ट्रेफिक पर मुख्य फोकस रखने की जरुरत कही जायदा दिखाई दे रही है.
इसलिए इसी कड़ी में हमारा एक कदम है की ट्रेफिक की तरफ मुख्य फोकस रखा जाए और जो क्षेत्र में दुर्घटना स्थल है उन पर ख़ास ध्यान  दिया जाए ताकि दुर्घटनाये ना हो. उन्होंने ट्रेफिक पार्क पर बोलते हुए कहा की इस ट्रेफिक पार्क को स्लज हैमर फाउंडेशन द्वारा रेनोवेट किया गया है और आज यहाँ एसीपी ट्रेफिक का कार्यालय भी स्थापित किया गया है और हमारी कोशिश रहेगी की सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों के बच्चो को बारी बारी से ट्रेफिक पार्क में बुलाकर उन्हें ट्रेफिक के नियमो की जानकारी देते हुए जागरूक किया जाए. इसके अलावा ट्रेफिक के प्रति जागरूकता लाने के लिए यहाँ ड्राइंग और निबंध प्रतियोगिता वगैरा का भी आयोजन किया जाएगा और साथ ही साथ सालभर यहाँ जागरूकता सेमीनार और गोष्ठियों का भी आयोजन किया जाएगा। ट्रेफिक के प्रति जागरूकता लाना हमारा मुख्य फोकस होगा। 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY