फरीदाबाद स्मार्ट सिटी या कूड़ा सिटी ( क्लिक करें खबर पढ़े फोटो सहित )

0
611

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) जहां आज देशभर में भाजपा सरकार द्वारा स्वछता अभियान की मुहिम के चलते नेता हाथो में झाड़ू लेकर स्वछता का संदेश देते दिखाई दे रहे है वहीं जमीनी स्तर पर स्वछता की मुहिम मात्र दिखावा ही है ।

स्वछता अभियान की पोल खोलती हुई दिखाई दे रही यह तस्वीर स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के एनआईटी 5 नंबर स्थित सेंट जोसेब स्कूल के सामने लगे कूड़े के ढेर की है। स्कूल के ठीक सामने इतने बड़े पैमाने पर कूड़े का ढेर की वजह से स्कूली छात्रों ओर लोगो को मुँह ढककर निकलना पड़ता है । आपको बता दे कि जहां एक ओर यह कूद सेंट जोसेब स्कूल के सामने पड़ा हुआ है वहीं यह कूडा सरकारी स्कूल की दीवार के साथ मे ही निगम कर्मचारियो द्वारा फेंका जाता है । 

कहने को सरकार स्वछता के बड़े बड़े दावे करती है लेकिन यह तस्वीर साफ बता रही है कि निगम प्रशासन स्वछता के प्रति कितना जागरूक है ।

 स्थानीय लोगो का क्या कहना है ! 

स्थानीय लोगो ने बताया कि निगम के कर्मी जो कूड़ा उनके घरों से रेहड़ियों द्वारा उठाया जाता है वही कूडा वह कर्मी यहां फेंक जाते है और कई कई दिन तक यहाँ कूडा इकट्ठा हो जाता है और कूड़ो का पहाड़ बन जाता है जिसकी वजह से इलाके में जहरीली हवा का वातावरण बन जाता है और लोग इसकी चपेट में आने से बीमार हो जाते है । लोगो ने बताया कि इस इलाके में दो सरकारी व एक कॉन्वेंट स्कूल है । जिसके चलते स्कूली छात्रों को मुँह पर रुमाल रखकर स्कूल आना और जाना पड़ता है । लोगो ने बताया कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत नगर निगम प्रशांसन को की है लेकिन उनकी सुनवाई आज तक नही हुई । लोगो ने कहा यू तो फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के नाम से जाना जाता है लेकिन इस कूड़े के ढेर को देखने के बाद फरीदाबाद का नाम कूड़ा सिटी रखना चाहिए । 

तो आपने पढ़ा कि किस कदर फरीदाबाद के लोगो मे इस कूड़े के ढेर को लेकर गुस्सा है यदि आपके इलाके में भी इसी तरह की समस्या है तो नीचे दिए गए एड्रेस पर अपने इलाके की फ़ोटो ओर मैटर भेजे । 

वहीं हमारे न्यूज़ पोर्टल की तरफ से भी नगर निगम प्रशासन को अपील है कि वह फरीदाबाद में जमा कूड़े के ढेर को जल्दी से जल्दी हटवाए कही ऐसा ना हो कि फरीदाबाद का नाम सच मे स्मार्ट सिटी से हटकर कूडा सिटी न बन जाये ।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY