ब्रांडेड कंपनीयो का नकली लेबल लगाकर सरसो का तेल बेचने वाली फर्जी कंपनी का भंडाफोड़

0
863

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वालों पर स्वास्थ्य विभाग ने शिकंजा कसा है जिसके तहत बल्लभगढ़ के गांव प्याला में गैरकानूनी रूप से मदर डेयरी के ब्रांड शुद्ध धारा के नकली लेबल लगाकर सरसों के तेल की कालाबाजारी करने के आरोप में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर बहुत बड़े पैमाने पर नकली तेल बरामद किया हैं. टीम ने मौके से करीब 13 ब्रांड बरामद किए हैं. जिनको यह लोग ब्रांडेड लेबल लगाकर मार्केट में अवैध रूप से बेच रहे थे।

 बल्लभगढ़ के गाँव प्याला में शिव शक्ति इंटरप्राइजेज नामक कंपनी में दिखाई दे रहे यह हजारों तेल के टीन शुद्ध धारा कंपनी के हैं जो कि मदर डेयरी का प्रोडक्ट है मदर डेयरी के अधिकारियों की माने तो उनको पिछले काफी दिनों से मार्किट से शिकायत मिल रही थी कि उनके तेल में कुछ गड़बड़ी है  जिसके बाद उन्होंने जांच की तो उनको पता लगा कि कोई व्यक्ति शुद्ध धारा के नाम से नकली लेबलिंग करके मार्कीट में नकली तेल बेच रहा है जिसकी वजह से मार्कीट में उनके ब्रांड को खराब कहा जाने लगा था इस बात की शिकायत पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को दी . शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने टीम बनाकर पुलिस के साथ मिलकर गांव प्याला स्थित कंपनी में छापा मारा तो वहां मौके पर 1200 से ज्यादा सरसों का तेल के टीन मौके से बरामद किया है मदर डेयरी की शुद्ध धारा कंपनी के अधिकारी की माने तो वह पिछले काफी दिनों से इस मामले की जांच में लगे हुए थे और जैसे ही उन्हें पता लगा तो उन्होंने तुरंत इसकी शिकायत की जो कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे थे।


 ( डॉक्टर पृथ्वी सिंह स्वस्थ विभाग अधिकारी ) ( मदर डेयरी के अधिकारी शिकायतकर्ता )

वहीं जब मौके पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग अधिकारी पृथ्वी सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनको मदर डेयरी के अधिकारियों ने शिकायत दी थी तो उन्होंने उनकी निशानदेही पर यहां पर छापा मारा और मौके से करीब हजार लीटर सरसो का तेल बराबद किया गया जिन्हे 13 ब्रांडेड कंपनियों के नाम से अवैध रूप से टीन में भरकर मार्केट में बेचा जा रहा था. उन्होंने बताया की फैक्टरी के मालिक के पास तेल बेचने का किसी तरह का कोई लाइसेंस नहीं है. उन्होंने तेल के सेम्पल लेकर लैब भिजवा दिए है जिसके बाद यह साफ़ होगा की तेल कितना नुक्सान दायक है वहीँ उन्होंने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और मौके से फैक्ट्री मालिक को भी हिरासत में ले लिया है.   

 

 

आरोपी 

दीपावली के मौके पर इतने बड़े पैमाने पर नकली सरसों के तेल बेचने वालों का पर्दाफाश इस बात की गवाही देता है कि लोगों के स्वास्थ्य के साथ किस तरह से खिलवाड़ किया जा रहा है।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY