मदर्स डे पर बेटी का माँ को तोहफा-अपनी किडनी देकर बचाई माँ की जान

0
678
TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) आगामी 13 मई को दुनिया मे मनाए जाने वाले मदर्स डे पर एक बेटी ने अपनी माँ को अपनी एक किडनी देकर उसे नई जिंदगी दी । जिस माँ ने उसे जन्म देकर जीवन दान दिया था उसी बेटी ने अपनो माँ को मदर्स डे के उपलक्ष्य पर अपनी किडनी देकर एक मिसाल पेश की है । यह बेटी यूरोप में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है । लेकिन जब दोनों किडनी फेल होने पर माँ का जीवन जाते देखा तो यह बहादुर बेटी यूरोप से इंडिया आयी और माँ के मना करने के बावजूद अपनी किडनी देकर माँ की जान बचा ली ।
फरीदाबाद के फोर्टिज हॉस्पिटल में मदर्स डे के उपलक्ष्य में डॉक्टरों ने उस माँ को पत्रकारों के सामने रूबरू करवाया जिसे एक बेटी ने अपनी किडनी देकर जीवन दान दिया था । फोर्टिज हस्पताल के डॉक्टर वरुण वर्मा ने बताया कि जबलपुर की रहने वाली 42 वर्षीय रेखा पटेल को इलाज के लिए हस्पताल लाया गया था । इस महिला की दोनों किडनियां बिल्कुल डेमेज हो चुकी थी  ओर वह डायलेसिस पर जिंदा थी । ऐसे में उसके बचने का एक ही रास्ता किडनी ट्रांसप्लांट था जो उसके परिजन ही दे सकते थे । लेकिन इस महिला के बेटे का ब्लड मैच नही हुआ वही उसके पति शुगर से पीड़ित थे । इस कठिन घड़ी में यूरोप में मेडिकल की पढ़ाई कर रही पीड़ित मरीज रेखा की बेटी हेमलता आगे आयी और उसने मदर्स डे पर अपनी किडनी माँ को देकर उसकी जान बचा ली । डॉक्टरों ने भी इस बहादुर बेटी को सेल्यूट किया है ।
वहीं इस मौके पर अपनी बेटी द्वारा जीवनदान दिए जाने पर माँ भावुक हो उठी और इतना ही कह पाई की बेटियां बहुत अच्छी होती है । माँ ने बताया कि किडनी देने की जिद को लेकर वह अपनी बेटी को मना करती रही कि तुझे शादी करनी है लेकिन बेटी नही मानी और आखिरकार उसके कड़े फैसले ओर जिद के सामने परिजनों ने सर झुका लिया । रोते रोते माँ का कहना था कि उसे अपनी बेटी पर गर्व है ।
वहीं बेटी हेमलता के भाई से जब पूछा गया तो उसके मुँह से भी शब्द नही निकले लेकिन इतना जरूर कहा को अक्सर भाई बहनों को गर्व करने का मौका देते है लेकिन यहां बहन ने माँ की जान बचाकर उसे माँ की नही ज़िंदगी तोहफे में दी है ।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769

EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY