महिलाओं की जागरूकता से ही, देश का सम्पूर्ण विकास सम्भव है : लक्ष्य

0
546

TODAY EXPRESS NEWS : लक्ष्य की टीम ने “लक्ष्य घर घर की ओर”  अभियान के तहत महिलाओं के लिए एक कैडर कैम्प का आयोजन लखनऊ के जानकीपुरम में किया गया। जिसमे बहुजन समाज की जागरूक महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। लक्ष्य की महिला कमांडरों ने बहुजन विकास  के लिए महिलाओ की जागरूकता पर जोर दिया।

लक्ष्य कमांडर एडवोकेट रजनी सोलंकी, रचना कुरील, मालती कुरील  व् मुन्नी बौद्ध  ने बहुजन समाज की महिलाओं की जागरूकता पर जोर देते हुए कहा कि जिस समाज की महिलाए  अपने अधिकारों के प्रति सचेत होती है वही समाज विकास की ओर आगे बढ़ता है। उन्होंने दुःख प्रकट करते हुए कहा कि बहुजन समाज की अधिकतम महिलाए अपने अधिकारों के प्रति जागरूक नहीं और आये दिन उनका मानशिक व् शारारिक शोषण होता रहता है।

लक्ष्य कमांडर चेतना राव, रागिनी चौधरी, प्रतिभा राव  व् बीना सम्राट ने बताया कि हमारी टीम महिलाओ को नेतृत्व के लिए तैयार कर रही है और देश भर में बहुजन समाज की महिलाए लक्ष्य के साथ तेजी से जुड़ रही है।  उन्होंने कहा कि देश में यह पहला व् एकलौता संगठन है जो महिलाओ को नेतृत्व के लिए तैयार कर रहा है ।  उन्होंने ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि  लक्ष्य की महिला कमांडर सामाजिक क्षेत्र में अपना लोहा मनवा रही है जोकि बहुजन समाज के  भविष्य के लिए अच्छे संकेत है।

लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या, सुमिता संखवार, अनीता गौतम  व् बीना वर्मा  ने कहा कि महिलाओं को शोषण के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।  उन्होंने बताया कि किस प्रकार से लक्ष्य की महिला कमांडर बहुजन समाज के अधिकारों के लिए संघर्ष कर रही है। उन्होंने कहा कि  बिना संघर्ष के महिलाओ व् बहुजन समाज के लोगो को उनके अधिकार मिलने वाले नहीं है।

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम, राज कुमारी कौशल, खुसबू गौतम, रश्मि गौतम व् सरोजनी  ने महापुरुषों के बारे में विस्तार से बताया और उनके मार्ग पर चलने की सलाह दी। उन्होंने जोर देकर कहा कि  बहुजन समाज  व महिलाओं का विकास केवल  महापुरुषों  के बताये मार्ग से ही सम्भव।

लक्ष्य कमांडर पूजा गुलाटी, सावित्री बौद्ध  व् सुनीता  राज बौद्ध ने बताया की लक्ष्य की  महिला कमांडर घर घर जाकर बहुजन समाज की महिलाओं को जागरूक कर रही है और उसके सकरात्मक परिणाम भी मिल रहे है।  उन्होंने आगे कहा कि हमारी   महिला कमांडर किसी भी शोषण को गंभीरता से लेती है और दोषियों को सजा दिलाकर ही दम लेती है। उन्होंने इस संदर्भ में कई उद्धरण भी  दिए। उन्होंने महिलाओं से अपील करते हुए कहा कि आओ समय आ गया है कि हम अपनी एकजुट की मिशाल कायम करे।

लक्ष्य कमांडर हेमलता, गौरी व् सरला गौतम ने गांव गांव  जागरूकता अभियान को और मजबूत करने की बात कही। उन्होंने कहा कि ज्यादातर  शोषण की घटनाए गाँवो में होती है हमें और मजबूती के साथ उनके लिए कार्य करना होगा।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY