मेट्रो रेल का किराया बढ़ा तो हरियाणा कांग्रेस करेगी आंदोलन

0
158

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद 2 अक्टूबर। अगर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने मेट्रो रेल में सफर करना महंगा किया तो हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर के नेतृत्व में हरियाणा के कांग्रेस कार्यकर्ता इस जुल्म के खिलाफ आंदोलन करेंगे। लेकिन इससे पहले फरीदाबाद और गुडग़ांव के मेट्रो स्टेशनों पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा, जिसमें सरकार को चेतावनी दी जाएगी कि वह मेट्रो रेल के किराये में वृद्धि के प्रस्ताव को तुरन्त वापिस ले अन्यथा केन्द्र की भ्रष्ट भाजपा सरकार और दिल्ली की भ्रष्ट आम आदमी पार्टी के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा जो कि आम जनता को लूटने में जुटे हैं।

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद और गुडग़ांव के लाखों लोग दिल्ली मेट्रो का प्रयोग करते हैं। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक तंवर मानते हैं कि वर्तमान में भी मेट्रो रेल में सफर करना काफी महंगा है। उदाहरण के तौर पर एस्कॉर्ट मुजेसर से बदरपुर बार्डर तक ऑटो में सफर करने पर 15 से 20 रुपए खर्चा आता है जबकि एसी बसों में इस दूरी के लिए 30 रुपए और नॉन एसी बसों में 15 रुपए किराया लगता है। मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम है जिसमें किराया एसी बस के मुकाबले कम होना चाहिए। लेकिन पहले से ही महंगा किराया होने के बावजूद किराये की दरों में बढ़ोतरी से दिल्ली मेट्रो का किराया एसी बस से भी 10 रुपए महंगा हो जाएगा। जो कि महंगाई की मार से त्रस्त जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा है जिसमें भाजपा और आम आदमी पार्टी मिली हुई है।

मीडिया प्रभारी विजय कौशिक ने हैरानी जताते हुए कहा कि एक तरफ तो मेट्रो में बैठने के लिए सीट तक नहीं मिलती दूसरी तरफ दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन घाटे का रोना रोता रहता है। वहीं दूसरी तरफ मेट्रो के स्मार्ट कार्ड के रिचार्ज को लेकर भी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन अपनी नीति में बदलाव कर रहा है, जिससे भी आम जनता की जेब कटना तय है। भाजपा शासन में जनता को दोनों हाथों से लूटा जा रहा है। इसके खिलाफ हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर के निर्देश पर फरीदाबाद एवं गुडग़ांव में कांग्रेस के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शुक्रवार 6 अक्टूबर को मेट्रो स्टेशनों पर इकट्ठा होकर यात्रियों से बातचीत करके किराया बढ़ोतरी के मुद्दे पर हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे। यह हस्ताक्षर अभियान कांग्रेस द्वारा नियुक्त किए गए जिला प्रभारियों के दिशा-निर्देशन में चलेगा।

श्री कौशिक ने कहा कि अगर इसके बावजूद भी दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन द्वारा किराये की दरों में बढ़ोतरी की जाती है तो हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक तंवर के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता एस्कॉर्ट मुजेसर से इकट्ठे होकर मेट्रो में सफर करते हुए विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली पहुंचेंगे जहां जंतर-मंतर पर भाजपा और आम आदमी पार्टी सरकार का पुतला फूंका जाएगा। फिर भी अगर ये अंधी और बहरी सरकारें आम जनता की आवाज को अनदेखा करेंगी तो लोकसभा का घेराव भी किया जाएगा।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY