रूस में संपन्न विश्व कप किकबॉक्सिंग प्रतियोगिता में फरीदाबाद की मोनल कुकरेजा ने स्वर्ण पदक एवं पुलकित भारद्वाज ने रजत पदक जीता.

0
426

TODAY EXPRESS NEWS ( Ajay verma ) दिनांक 30 मई से 4 जून तक रूस में संपन्न हुई ‘विश्व कप किकबॉक्सिंग डायमंड प्रतियोगिता’ में फरीदाबाद की मोनल कुकरेजा ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए कैडेट 1 (10 से 12 आयु वर्ग) 37 कि. ग्रा. के किक लाइट इवेंट के मुकाबले में स्वर्ण पदक एवं लाइट कांटेक्ट के इवेंट में रजत पदक जीतकर एवं फाइनल मुकाबले में फरीदाबाद के पुलकित भारद्वाज ने भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए सीनियर, 94 कि. ग्रा. से कम के पॉइंट फाइट इवेंट में रजत पदक जीतकर फरीदाबाद, प्रदेश एवं देश का नाम गौरवान्वित किया है।

आज होटल डिलाइट में रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट एवं हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ द्वारा आयोजित सम्मान समारोह एवं प्रेस कांफ्रेंस में रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के अध्यक्ष श्री तरुण गुप्ता ने बताया की आर्थिक कारणों से मोनल कुकरेजा इस अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा नहीं ले पा रही थी इस बात की जानकारी जब हमारे क्लब के पास पहुंची तब हमने निर्णय लिया की इस बेहतरीन खिलाडी की मदद करनी चाहिए और हमने क्लब के माध्यम से आर्थिक सहायता प्रदान की और भविष्य में भी हम इस खिलाडी को किसी भी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्टीय प्रतियोगिता में अपने क्लब के माध्यम से भेजेंगे. श्री तरुण गुप्ता ने यह भी बताया के उनका क्लब पुरे वर्ष कई सामाजिक कार्य करता रहता है उनके क्लब का यह प्रयास होगा की फरीदाबाद का कोई भी होनहार खिलाडी पैसे के आभाव में खेलने से वंचित ना रह जाये. साथ ही उन्होंने बताया की सेक्टर 9 में रोटरी ब्लड बैंक है जिसमें जरुरतमंद व्यक्ति निःशुल्क उनसे संपर्क कर ब्लड प्राप्त कर सकता है.

वाको इण्डिया किकबॉक्सिंग महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की 49 सदस्यीय भारतीय किकबॉक्सिंग टीम ने रूस में संपन्न इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए कुल 10 स्वर्ण पदक, 12 रजत पदक एवं 27 कांस्य पदक जीते हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की किकबॉक्सिंग खेल वर्तमान में 127 देशों में खेला जाता है और बहुत ही कम समय में यह खेल युवाओं को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है किकबॉक्सिंग खेल को स्कूली खेलों एवं यूनिवर्सिटीज खेलों में शामिल कर लिया गया है और आशा व्यक्त की की जल्द ‘भारतीय ओलिंपिक संघ’ एवं खेल मंत्रालय भारत सर्कार इस खेल को मान्यता देगा.

इस अवसर पर जाने माने उद्यमी एवं रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के मुख्य संरक्षक श्री के. सी. लखानी ने कहा की यदि सरकार हमें जगह दे दे तो हम फरीदाबाद में सभी रोटरी क्लब मिलकर एक शानदार अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स तैयार कर सकते हैं, जिसकी फरीदाबाद को काफी जरुरत है.

हरियाणा राज्य खेल परिषद् के चेयरमैन श्री दीप भाटिया ने कहा की उनका पूरा प्रयास होगा और वह रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट एवं हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ को अपना पूरा सहयोग देंगे और जल्द ही किकबॉक्सिंग खेल को हरियाणा राज्य खेल विभाग द्वारा राज्य खेल निति में शामिल कर लिया जायेगा.

इस अवसर पर उद्यमी एवं रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के मुख्य संरक्षक श्री के. सी. लखानी एवं क्लूंबी के अध्यक्ष श्री तरुण कुमार गुप्ता, सदस्यों में श्री शम्मी कपूर, श्री वेद अदलखा, श्री एच. एल. भूटानी, हरियाणा राज्य खेल परिषद् के चेयरमैन श्री दीप भाटिया, फरीदाबाद जिला किकबॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष श्री राज कुमार अग्रवाल ने वाको इण्डिया किकबॉक्सिंग महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संतोष कुमार अग्रवाल, पदक विजेता मोनल कुकरेजा एवं साहिल भरद्वाज को फूल मालाओं एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया.

इस अवसर पर रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट से श्री बी. आर. भाटिया जी ने ऑस्ट्रेलिया से बधाई सन्देश भेजा. इस अवसर पर श्री महेन्दर मेहतानी, श्री आर. एस. वर्मा, श्री अरविन्द चीमा, श्री सी. पी. कोहली एवं सदस्यों में श्री अशोक गोयल एवं श्री प्रमोद टिबरेवाल उपस्थित थे.

फरीदाबाद के खिलाडियों की इस जीत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट के माध्यम से बधाई दी है. हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री आनंद मोहन शरण आई. ऐ. एस. ने भी खिलाडियों को बधाई दी हैं.


CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY