वाईएमसीए विश्वविद्यालय का दो दिवसीय युवा उत्सव 10 एवं 11 मार्च को – 100 से ज्यादा प्रतिभागी लेंगे हिस्सा

0
147
file photo

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद, 9 मार्च – वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा 10 एवं 11 मार्च, 2018 को युवा उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। विश्वविद्यालय द्वारा वार्षिक रूप से आयोजित किये जाने वाले युवा उत्सव का यह तीसरा संस्करण है, जिसे विश्वविद्यालय के विद्यार्थी क्लब ‘अनन्या’ जोकि साहित्यिक गतिविधियों के लिए है, द्वारा आयोजित किया जा रहा है। उत्सव में विभिन्न कालेजों एवं विश्वविद्यालयों से 100 से ज्यादा प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

विश्वविद्यालय के सभागार में आयोजित होने वाले युवा उत्सव के उद्घाटन सत्र में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार मुख्य अतिथि रहेंगे तथा कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के वरिष्ठ पदाधिकारी भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम को अधिष्ठाता, छात्र कल्याण प्रो. नरेश चौहान की देखरेख में आयोजित किया जा रहा है।
दो दिवसीय वाद-विवाद गतिविधियों के इस आयोजन के लिए एक मॉक (बनावटी) संसद को तैयार किया गया है, जहां सभी प्रतिभागी सांसदों की भूमिका में रहेंगे और इस संसद की कार्यवाही के लिए तैयार एजेंडे पर अपने विचार प्रस्तुत करेंगे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए उप अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. सोनिया बंसल ने बताया कि उत्सव के दौरान संसद में वाद-विवाद के लिए तैयार एजेंडे की विषय वस्तु पहले ही प्रतिभागियों को दे दी गई है। प्रत्येक एजेंडे के लिए दो-तीन व्यक्तियों का एक निर्णायक पैनल रहेगा और विजेता का निर्णय प्रतिभागियों द्वारा दो दिनों की परिचर्चा के आधार पर किया जायेगा। दो दिन के उत्सव में चर्चा के मुख्य एजेंडे देश की शिक्षा प्रणाली की समीक्षा, देश में भूमि अधिग्रहण मुद्दा, महिला सुरक्षा तथा महिला सशक्तिकरण शामिल हैं।
CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY