मेवात। विवाहिता ने फांसी के फंदे में लटककर की जीवन लीला समाप्त,7 लोगो पर मामला दर्ज।

0
1119
 मेवात। खंड के गांव मोहम्मदपुर तेड़ में बुधवार को एक विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका जीनत (23) वर्ष पुत्री वली मोहम्मद निवासी कहराणी राजस्थान की रहने वाली है। जिसकी शादी करीब तीन वर्ष पहले तारिफ पुत्र अली मोहम्मद निवासी मोहम्मदपुर के साथ हुई थी। मृतका को एक वर्ष की लड़की भी है। जिसके सिर से मां का साया हमेशा के लिए उठ गया है।
 मामला पिनगवां खंड के गांव मोहम्मदपुर तेड़ का है। बुधवार को एक विवाहिता ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका जीनत (23) वर्ष पुत्री वली मोहम्मद निवासी कहराणी राजस्थान की रहने वाली है। जिसकी शादी करीब तीन वर्ष पहले तारिफ पुत्र अली मोहम्मद निवासी मोहम्मदपुर के साथ हुई थी। मृतका को एक वर्ष की लड़की भी है। पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर तारिफ पुत्र अली मोहम्मद पति, ससुर अली मोहम्मद पुत्र हुक्कड़, सास राहिला पत्नी अली मोहम्मद, ननद अफसीना पुत्री अली मोहम्मद, चाचा ससुर आजम, भुंट्टू व कासम पुत्र हुक्कड़ निवासी मोहम्मदपुर के खिलाफ धारा 323, 304बी, 498 के तहत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है। शिकायतकर्ता वली मोहम्मद निवासी कहराणी जिला अलवर राजस्थान ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने करीब तीन वर्ष पहले अपनी बेटी जीनत की शादी तारिफ पुत्र अली मोहम्मद निवासी मोहम्मदपुर के साथ की थी। शादी में एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी व दो लाख रुपये की नकदी दहेज में दी थी। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग शादी से छह महीने बाद ही उनकी बेटी जीनत से पांच लाख रुपये की डिमांड करने लगे। जब दहेज की मांग पूरी न हो सकी तो विवाहिता ने आत्म हत्या करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका के पिता की शिकायत पर सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।
क्या कहते हैं थाना प्रभारी पिनगवा:
पिनगवा थाना प्रभारी श्री आनंद कुमार का कहना है मृतिका के परिजनों की शिकायत के आधार पर 7 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
 मृतिका का पोस्टमार्टम करा कर शव परिजनों को सौंप दिया है जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY