सामाजिक कुरुतियां मनुष्य को अंधकार में धकेलती है : लक्ष्य

0
1024

TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) लक्ष्य की गोरखपुर टीम ने बहुजन जनजागरण अभियान के तहत एक कैडर कैम्प  का आयोजन गोरखपुर के चौरी चौरा के गावं राजी जगदीशपुर में किया !

 कैडर कैम्प की शुरवात बौद्धवंदना से की गई !  लक्ष्य कमांडर गोरखपुर प्रसाद सिद्धार्थ ने लक्ष्य के उद्देश्य व् कार्यो के बारे में विस्तार से बताया साथ ही यह बताया की पंचशील का पालन करने वालाव्यक्ति व् उसका परिवार जीवन में सुखी रहता है !  उन्होने लक्ष्य की महिला कमांडरों दुवारा किये जा रहे कार्यो को भी बताया ! 

लक्ष्य कमांडर डॉ शैलेश कुमार ने स्वस्थ रहने के नुक्शे बताये !  उन्होंने साफ सफाई पर भी जोर दिया !  उन्होंने कहा की साफ सफाई के साथ  रहने से लोग रोगो से दूर रहेंगे व् स्वस्थ भी  बने रहेंगे ! उन्होंने प्राकृतिक चिकत्सा के बारे में भी बताया !  

 लक्ष्य कमांडर अमर नाथ ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि हमें अपने बच्चो को शिक्षित करना चाहिए और उन पर ध्यान भी देना चाहिए !  उन्होंने किसानो को वैज्ञानिक खेती के बारे में भी बताया !

 लक्ष्य कमांडर ई. प्रीति हंस ने कहा कि बहुजन समाज को अपनी लड़कियों को भी अच्छी शिक्षा देनी चाहिए  ताकि वो भी अपना जीवन अच्छे से जी सके और अपने अच्छे बुरे के बारे में समझ सके ! उन्होंने कहा कि अगर लड़की पढ़ती है तो पूरा परिवार ही शिक्षित होता है !  उन्होंने महिलाओ से शोषण के खिलाफ आवाज बुलंद करने की बात कही ! 

 लक्ष्य कमांडर हिमांशु आर्य ने आपस में भाई चारे के साथ रहे के लाभ बताये तथा सामाजिक कुरूतियो से बचने की सलाह भी दी !  उन्होंने कहा कि सामाजिक कुरुतियां  मनुष्य को अंधकार में धकेलतीहै !   हमें जल्द से जल्द इनको छोड़ देने का साहस दिखाना चाहिए !

 गावं वासी राम प्रसाद पूर्व जिला पंचायत  सदस्य ने लोगो से अपने जीवन के संघर्ष को साँझा किया !  उन्होंने कहा कि समाज में बहुत अधिक सुधार दिखाई नहीं देता है !  उन्होंने लोगो से  कहा किअपने अधिकारों के लिए संघर्ष तो करना ही  पड़ेगा !

पुजारी सिंह पटेल ने बहुजन समाज पर हो रहे अत्याचारों पर दुःख प्रकट किया !  उन्होंने बहुजन समाज की एकता पर बल देते हुए कहा कि एकता से ही बहुजन समाज शोषण से बच सकता है !

रामचंद्र मौर्या ने गौतम बुद्ध की शिक्षाओं के बारे में विस्तार से बताया !  उन्होने कहा कि बहुजन समाज को अपने विकास के लिए तथागत के बताये मार्ग को अपनाना चाहिए !

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY