सिंडिकेट बैंक ने महिला दिवस पर ख़ास ऐप लांच करके दिया महिलाओ को तोहफा – जिसकी मदद से महिलाएं बहुत आसानी से बैंकिंग व्यवस्था को अपने मोबाइल के माध्यम से समझ सकेंगी – ( के के अग्रवाल – सिंडिकेट बैंक के डिप्टी जनरल मैनेजर )

0
229

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ : भारत सहित पूरे विश्व में जहाँ 8 मार्च को महिला दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया. वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महिला दिवस की सभी देशवासियों को शुभकामनाएं भी दी और मातृशक्ति को नमन करते हुए महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए अगर प्रेरित किया। इसी कड़ी में सिंडिकेट बैंक ने महिलाओं के लिए एक खास ऐप तैयार करवाया है जिसकी मदद से महिलाएं बहुत आसानी से बैंकिंग व्यवस्था को अपने मोबाइल के माध्यम से समझ सकेंगे और उसका इस्तेमाल कर सकेंगे सिंडिकेट बैंक के डिप्टी जनरल मैनेजर के के अग्रवाल  ने बताया कि आज बेंगलुरु स्थित उनके मुख्य कार्यालय में एमडी श्री अरुण श्रीवास्तव के द्वारा इस ऐप का अनावरण किया गया. उन्होंने बताया की हमारे देश में महिलाओं का सक्षम होना बहुत आवश्यक है अगर मातृशक्ति आगे नहीं रहेगी तो हम किसी भी क्षेत्र में प्रगति नहीं कर सकते है. उन्होंने बताया कि हम इस ऐप पर बहुत पहले से काम कर रहे थे यह पूरी तरह से सुरक्षित है और हर महिला इसका इस्तेमाल बहुत आसानी के साथ कर सकती हैं. इस ऐप में सबसे खास बात यह है कि यह ऐप जी पी आर एस के द्वारा सारे बैंक की शाखाओं से कनेक्ट रहेगा आप घर बैठे किसी भी शाखा की जानकारी ले सकते हैं इसके साथ ही इसमें महिलाओं से संबंधित बचत की और भी नई नवीनतम जानकारी उपलब्ध होगी उन्होंने कहा कि हमारे देश में मनुस्मृति में कहा गया है [यत्र तु नार्यः पूज्यन्ते तत्र देवताः रमन्ते,  जहां स्त्रीजाति का आदर-सम्मान होता है, उनकी आवश्यकताओं-अपेक्षाओं की पूर्ति होती है, उस स्थान, समाज, तथा परिवार पर देवतागण प्रसन्न रहते हैं। 

वहीँ इस मौके पर मौजूद महिलाओ ने सिंडिकेट बैंक के अधिकारियों का कोटि कोटि धन्यवाद किया और कहा सिंडिकेट बैंक ने महिला दिवस पर जो ऐप के रूप में तोहफा दिया है उसकी वजह से हर महिला को बहुत फायदा मिलेगा और महिलाओ को बैंक के हर काम के लिए लंबी लाइनों में लगने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी।  

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ संवाददाता – अजय वर्मा और विनीत त्रिपाठी की रिपोर्ट )

LEAVE A REPLY