मेवात जिले में जनसुनवाई जनस्वास्थ्य मंत्री डाॅ. बनवारी लाल ने दस शिकायतें निपटाई-दो मामलों में जांच के आदेश दिए

0
964

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) नूंह जिला लघु सचिवालय के सभागार में आज जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री (स्वंतत्र प्रभार) बनवारी लाल ने की। उन्होंने एजेंडे में शामिल 12 शिकायतों को मौके पर सुना तथा 10 शिकायतों का मौके पर निपटान किया और 2 शिकायतों में कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिए है। उन्होंने अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि वे इन शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर लेते हुए इनका त्तत्परर्ता से समाधान करें तथा की गई कार्यावाही की रिपोट अगली बैठक मे प्रस्तुत करें। उन्होंने उपायुक्त को निर्देश दिए कि वो आने वाली शिकायतों को हल्लपनामा पर ले और अगर कोई शिकायत झुठी पाई जाती है तो शिकायत कर्ता के खिलाफ कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाए।

उन्होंने कहा कि इस बैठक का उद्द्ेश्य है कि जो भी शिकायत एजेंडे में शामिल की गई है, उनका मौके पर निवारण होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी शिकायत लंबित न रहें और शिकायत कर्ता को प्राथमिकता के आधार पर न्याय मिले। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि उन्हें जो शिकायत संबंधी जांच सौंपी जाए उसकी पूर्ण रुप से निष्पक्ष जांच करें और स्वयं मौके पर जा कर उसे चैक करें और शिकायतों के निपटारा लंबित न करके प्राथिमकता के आधार पर करें।

उन्होंने कमेटी के सभी सदस्यों से अपील की वे इस बैठक में अपनी रुची दिखाए क्योकि सरकार ने आपको इस बैठक का सदस्य बनाया है। इसलिए बैठक की गरिमा को समझते हुए और इलाके की सम्मयाओं को समाधान के लिए वे अपनी जिम्मेवारी समझते हुए बैठक में हाजिर होना सुनिश्चत करें। बैठक में अली मौम्हमद, इकबाल, फकरु, सरफु आदि की शिकायत पर गांव जाटका शिसवाना के राशन डिपों को रद्द करने के आदेश व जाटका तथा शिसवान दोनों गांव में अलग-अलग डिपों बनाने के आदेश। इसी प्रकार अगली शिकायत प्रकाशचंद सैनी निवासी गहबर की थी स्वास्थ्य विभाग की शिकायत यूसुफ फार्मासिस्ट को जांच में दोषी पाया गया जिससे तीन लाख रुपए की रिकवरी की गई तथा अनुसाशनत्मक कार्यवाही के लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया गया है। अगली शिकायत अताउर रहमान निवासी लहवाडी के मामले में मंत्री ने पुलिस अधीक्षक को आदेश दिए है कि इसकी कमेटी बनाकर दोबारा जांच कराए।

इस अवसर पर सोहना के विधायक तेजपाल तंवर, उपायुक्त अशोक शर्मा, पुलिस अधीक्षक नाजनीन भसीन, एसडीएम नूंह डा. मनोज कुमार, एसडीएम फि रोजपुर-झिरका अनीश यादव, एसडीएम तावडू़ प्रशांत पंवार, पुन्हाना के एसडीएम जितेंद्र गर्ग, नगराधीश प्रदीप अहलावत,सीईओ जिला परिषद गजेन्द्र सिंह, तहसीलदार नूंह बस्तीराम, भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप आर्य, भाजपा युवा जिला अध्यक्ष बीरपाल, भाजपा नेता कवंर संजय सिंह, चैयरमैन जाहिद हुसैन,पूर्व जिला अध्यक्ष रामअवतार सिंगला, आलम उर्फ मुड़ल, सहित अन्य भाजपा नेता व अधिकारी गण मौजूद थे।

 


CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
 
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com
सावधान ! अगर टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के नाम पर आपसे कोई रूपये मांग रहा हो या खबर से सम्बंधित कोई शिकायत हो तो ऊपर दिए उक्त नंबर पर शिकायत करे.

LEAVE A REPLY