115 करोड़ की लागत से राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम का होगा विस्तार : विपुल गोयल कैबिनेटमंत्री

0
351
कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल के बयान देते हुए तस्वीर और स्टेडियम के फ़ाइल फोटो जिसमे सेलब्रिटी मैच हुआ था

TODAY EXPRESS NEWS : 2006 से गुमनामी के अँधेरे में गुम हुए अंतर्राष्ट्रीय नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम के दिन अब बदलने वाले है. सीएम की घोषणा और कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल के अथक प्रयासों से धुल फांक रहे इस क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर बदलने के लिए अब मंजूर किये गए 115 करोड़ की लागत से स्टेडियम का विस्तार होगा। जिसका शिलान्यास आगामी 30 दिसंबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर करेंगे। इस विस्तार में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाते हुए 50 हजार दर्शको के बैठने की व्यवस्था की जायेगी। इसके अलावा स्टेडियम में बोक्सीस बनाय जाएंगे और एक क्लब का विस्तार भी किया जाएगा। यह स्टेडियम एक साल में नए रूप में बनकर तैयार हो जाएगा। केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा की इसके बाद इस स्टेडियम में आईपीएल के अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का फिर से आयोजन होना शुरू हो जाएगा और विश्व की स्क्रीन पर यह स्टेडियम फिर से लोग देखेंगे।

गौरतलब है की अंतर्राष्ट्रीय राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम में पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच हुआ करते थे. वर्ष 2006 में यहाँ आखरी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला गया था. लेकिन उसके बाद आज तक इस स्टेडियम में कोई मैच नहीं हुआ और स्टेडियम गुमनामी के अँधेरे में डूब गया और इस मैदान में जंगली घास और झाड़ियों ने अपना कब्जा कर लिया। वर्ष 2014 में मौजूदा कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल उस समय विधायक रहते हुए राजा नाहर सिंह क्रिकेट स्टेडियम रिवाइवल कमेटी के अध्यक्ष बने और उन्होंने स्टेडियम की सफाई करवाते हुए रंग रोगन करवाया और 14 दिसंबर 2014 को मुंबई हीरोज और भोजपुरी दबंग के बीच एक टी -20 सेलिब्रेटी क्रिकेट मैच का आयोजन करवाया।जिसमे मशहूर फ़िल्मी हीरोज ने हिस्सा लिया। उस दौरान हजारो दर्शको से स्टेडियम भर गया था और सभी ने इस मैच का आनंद लिया था. इस मैच की ओपनिंग सीएम मनोहरलाल ने की थी. तभी से सीएम ने इस स्टेडियम के विस्तार की घोषणा की थी जो अब 115 करोड़ की लागत से पूरी होने जा रही है. जिसका श्रेय अब केबिनेट मंत्री विपुल गोयल को दिया जा रहा है.

स्टेडियम को 115 करोड़ की लागत से नया रूप देने के बारे में बातचीत करते हुए कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल ने बताया की सीएम की घोषणा के अनुसार अब फरीदाबाद को एक बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. उन्होंने बताया की 2006 के बाद यहाँ कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं हुआ और स्टेडियम में जंगली घास पैदा हो गयी थी. तमाम खेल ऐक्टिविटीज़ यहाँ बंद हो चुकी थी. उन्होंने बताया की वर्ष 2014 में उन्होंने प्रशासन के साथ मिलकर इस स्टेडियम की साफ़ सफाई करवाते हुए इसे खेलने लायक बनाया और मुंबई हीरोज और भोजपुरी दबंग के बीच एक टी -20 सेलिब्रेटी क्रिकेट मैच का आयोजन करवाया। तबसे इस स्टेडियम के अंदर एसोसिशन के और प्रेक्टिस मैच चल रहे है. केबिनेट मंत्री ने बताया की इस क्रिकेट स्टेडियम की तस्वीर बदलने के लिए अब मंजूर किये गए 115 करोड़ की लागत से स्टेडियम का विस्तार होगा। जिसका शिलान्यास आगामी 30 दिसंबर को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर करेंगे। इस विस्तार में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाते हुए 50 हजार दर्शको के बैठने की व्यवस्था की जायेगी। इसके अलावा स्टेडियम में बोक्सीस बनाय जाएंगे और एक क्लब का विस्तार भी किया जाएगा। यह स्टेडियम एक साल में नए रूप में बनकर तैयार हो जाएगा। केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा की इसके बाद इस स्टेडियम में आईपीएल के अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैचों का फिर से आयोजन होना शुरू हो जाएगा और विश्व की स्क्रीन पर यह स्टेडियम फिर से लोग देखेंगे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY