पुलिस आयुक्त कार्यालय मे किया गया डिस्पेनसैरी का उद्घाटन।

0
304
Dispensary inaugurated in Police Commissioner Office
Photo : Faridabad police PRO

Today Express News / Report / Ajay Verma / फरीदाबाद, आज पुलिस आयुक्त ओ.पी. सिंह ने अपने कार्यालय सैक्टर 21c मे डिस्पेनसैरी का रिबन काट कर उद्घाटन किया। इस मौके पर श्री राजेश दुग्गल पुलिस उपायुक्त मुख्यालय व श्री आदर्श दीप सिंह साहयक पुलिस आयुक्त मुख्यालय के अलावा कार्यालय मे तैनात पुलिस कर्मचारी मोजूद रहे। श्री ओ.पी. सिंह ने कहा की कार्यालय मे काम करने वाले पुलिस कर्मचारीयो के स्वास्थ को ध्यान मे रखते हुए और कार्यालय मे बहार से आने वाले लोगो का स्वास्थ खराब होने पर प्राथमिक उपचार के लिए डिस्पेनसैरी स्थापित की गई है।

पुलिस आयुक्त ने उद्घाटन के दौरान कहा की स्वास्थ मनुष्य के लिए सबसे बडा धन है. पुलिस कमिश्नर ने डीसीपी मुख्यालय श्री राजेश दुग्गल की तारीफ करते हुए कहा कि यह डिस्पैनसैरी पुलिस आयुक्त मुख्यालय श्री राजेश दुग्गल की सोच है, उन्होंने एक सराहनीय पहल करते हुए डिस्पेंसरी शुरू करवाई।

श्री दुग्गल ने जानकारी देते हुए बताया कि कार्यालय मे काम करने वाले पुलिस कर्मचारीयो की तबियत खराब होने पर उनको समय पर प्राथमिक मिलेगा। बीपी शुगर व अन्य रूटीन के चेकअप की जाएंगे। इसलिए डिस्पेनसैरी शुरुवात की गई है।  उन्होने कहा की क्ई बार पुलिस आयुक्त कार्यालय मे बहार से आने वाले लोगो की अचानक तबियत खराब हो जाती है। तो उस परिस्थिति में पुलिस पीड़ित की मौका पर प्राथमिक उपचार देकर मदद कर की जा सकेगी।

श्री राजेश दुग्गल ने बताया कि डिस्पेंसरी में प्रतिदिन कार्यालय के करीब 50 कर्मचारियों का बीपी शुगर चेक किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारी स्वस्थ रहेगा तभी स्वस्थ कार्य कर पाएगा। उन्होंने कहा कि ऑफिस में काम के चलते पुलिस कर्मचारी अपना बीपी और शुगर भी चेक नहीं करा पाते हैं। अतः उनको यह सेवा उपलब्ध हो पाएगी। डिस्पेंसरी में फार्मासिस्ट श्रवण कुमार सहित तीन कर्मचारी मौजूद रहेंगे।

LEAVE A REPLY