FARIDABAD : कॉलेजो में सीट बढोतरी को लेकर आंदोलन का दूसरा दिन युवा आगाज संगठन और कॉलेज छात्रों ने काली पट्टी बांधकर धरना दिया।

0
598

TODAY EXPRESS NEWS  ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) कॉलेजो में सीट बढोतरी को लेकर चलाये गए आंदोलन के दूसरे दिन नेहरू कॉलेज फरीदाबाद के मुख्य गेट के सामने युवा आगाज संगठन के साथ कॉलेज छात्रों ने काली पट्टी बांधकर धरना दिया। छात्रहित  में उक्त आंदोलन शांतिपूर्वक कॉलेज के वर्किंग डेज में चलाया जा रहा है ताकि छात्रों की पढाई भी प्रभावित ना और कॉलेज प्रशासन पर दबाव भी बनाया जा सके।

छात्र नेता अजय डागर ने कहा कि हमारा संगठन युवा आगाज हमेशा शिक्षा व्यवस्था और छात्रहितों के लिए धरने प्रदर्शन एवं ज्ञापन देकर लोकतांत्रिक तरीके से सरकार के समक्ष अपनी मांगो को रखता आया है। यह क्रम तबतक जारी रहेगा जबतक फरीदाबाद सहित समूचे हरियाणा प्रदेश में छात्र हितों की अनदेखी होती रहेगी।  प्रति वर्ष सीटें कम होने के कारण सैंकड़ों छात्र दाखिला नहीं ले पाते हैं। छात्रहित में यूजी.व पीजी. की सीटों में कम से कम 20% की बढ़ोतरी तत्काल प्रभाव से की जाए।

संगठन संयोजक जसवंत पंवार ने कहा कि सरकार की निजी शिक्षा संस्थानों के साथ मिली भगत होती है सरकार जानबूझ कर सीट बढ़ोतरी में देरी करती है ताकि छात्र मजबूर होकर निजी शिक्षा संस्थान में एडमिशन ले और सारे साल उनके शोषण का शिकार होता रहे। श्री पंवार ने कहा कि सरकार एडमिशन प्रक्रिया से पहले ही क्यों नहीं सीट बढाती। शिक्षा के अधिकार के तहत सरकार प्रतिएक छात्र की शिक्षा की जिम्मेवारी ले और ऐसी व्यवस्था करे कि किसी को भी उच्च शिक्षा से वंचित ना रहने पड़े।

नेहरू कॉलेज के सामने धरना के दूसरे दिन काली पट्टी सिर पर बांध कर नारेबाजी की।  धरना स्थल पर मौजूद छात्र नेता अजय डागर,अजय नागर,बलजीत गरपुर,जफर,विवेक,महेश,नवीन,सोनू ,राहुल,आकाश,मनीष,राजू,अनमोल,अरुण,प्रमुख रूप से शामिल रहे।

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 , 9953753769

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY