FARIDABAD : प्रदेश स्तरीय कांग्रेस कमेटी आईटी सैल की बैठक लेने पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर – कई मुद्दों पर बीजेपी को घेरा !

0
950

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा )   प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर आज फरीदाबाद में हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की आईटी सैल  की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे। एक निजी होटल में इस मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसमे कांग्रेसी कार्यकर्ताओ को सोशल मीडिया के द्वारा पंचायती स्तर पर पार्टी की नीतियों का प्रचार करने की हिदायत दी गयी. इस मौके पर अशोक तंवर ने बीजेपी को कई मुद्दों पर घेरते हुए आड़े हाथो लिया।  इस मौके पर कांग्रेसी नेता विकास चौधरी , सुमित गौर सहित तमाम वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे !

 
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया की गुड़गाव ज़ोन की आईटीसैल की वर्कशॉप और ट्रेनिंग प्रोग्राम का कार्यक्रम फरीदाबाद में आयोजित किया गया. वहीँ सोशल मीडिया और आईटी का वर्तमान राजनीती में महत्वपूर्ण स्थान है क्योंकि अपनी लोगो तक अपनी बात को बताने और जनसमस्याओं को उठाने के लिए और जो दुष्प्रचार की राजनीति और झूठ बोलने का जो मोडल बीजेपी सरकार ने पूरे देश को बेचा है उसको बेनकाब करने के लिए यही एक मुहीम है उन्होंने कहा की वह समझते है की कांग्रेस पार्टी इसके माध्यम से पंचायत स्तर तक अपनी कमेटियों का गठन करेगी. 
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का सरकार दावा कर रही है और बेटियां धरने कर रही है के सवाल के जवाब में तंवर ने कहा की . यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात है की जो सरकार बेटियों के लिए बड़ी बाड़ी बातें करती है वायदे करती है हालांकि वह बाद में मात्र आकड़ो का खेल ही साबित होती है जिसे तोड़ मरोड़कर पेश किये जाते है. उन्होंने कहा की वैसे तो बेटियों को धरने पर बैठने की ज़रूरत नहीं पढ़नी चाहिए थी सरकार को उससे पहले उनकी मांगो को पूरा कर देना चाहिए था लेकिन आज जगह जगह करीबन आधे हरियाणे में प्रदेश की बेटियां और ग्रामीणों को स्कूल में ताले जड़ने पड़े है और मुख्यमंत्री इस घटनाक्रम के बीच में विदेश के दौरे पर है जिसके कारणवश मंत्री जी को समझ में आ रहा है इसका समाधान क्या है ? उन्होंने सरकार को सुझाव देते हुए कहा की बजाय एडिशनल चीफ सेकेट्री तरफ से जो लैटर लिखा गया है जिसमे इस सत्र के अंदर हरियाणा में कोई स्कूल अपग्रेड नहीं किया जा सकता उनका मानना है की यह सरकार डर की वजह से काम नहीं कर रही है क्योंकि यह सरकार ज़िम्मेदारी से भागने वाली सरकार है इसीलिए सरकार ने इस तरह का फरमान जारी किया है बेहतर यह होता की शिक्षा मंत्री सारे डी ई ओ , बी ओ और विभाग के उच्च अधिकारियों की मीटिंग बुलाते और उसमे उनसे पूछते की कौन से ऐसे स्कूल है जो मापदंड पूरे करते है और पियोर्टी पर उसको पूरा करते वहीँ दबाव में आने की  ज़रूरत नहीं है जो जायज है उसे लोगो से बात करके स्कूलों को दुरुस्त करवाये. 
 
पलवल में तिरंगा लगाने पर लाठी चार्ज होने के पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा की एक तरफ बीजेपी देश भक्ति की बात करती है और वह समझते है की आज हिंदुस्तान दुनियाभर  के अंदर तिरंगे झंडे के लिए पहचाना जाता है क्योंकि तिरंगे के रंग के मायने हर भारतीय जानते है. उन्होंने कहा की अगर तिरंगे झंडे के मामले में लाठी चार्ज जैसी घटना होती है तो दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही हो.

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY