FARIDABAD : नगर निगम मेयर एक्शन में – कर्मचारियों को दिए सख्त आदेश !

0
688

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD ( रिपोर्ट अजय वर्मा ) मानसून से होने वाले जलभराव से निपटने के लिए मेयर सुमन बाला एक्शन में. गौरतलब है की फरीदाबाद के बीके चौक से हाडवेयर की तरफ जाने वाले नालो की कई सालो से सफाई नहीं हुई है जिसके कारण जब भी बारिश आती है तो बीके चौक आस पास बरसात का पानी जमा हो जाता है और सड़को पर जाम की स्तिथि बन जाती है. वहीँ फरीदाबाद की मेयर सुमन बाला को जबसे मेयर पद की जिम्मेदारी मिली है तब से वह फरीदाबाद नगर निगम में कई बदलाव करने को लेकर खबरों में चर्चा का विषय बनी रहती है. इसी के चलते मेयर सुमन बाला ने हाल ही में अधिकारियों को आदेश दिए थे की इस बार मानसून में लोगो को जलभराव के कारण समस्याओ से जूझना ना पड़े. मेयर के आदेश के चलते नगर निगम के अधिकारी भी एक्शन में दिखायी दिए जिसके चलते उन्होंने बीके चौके से लेकर हाडवेयर की और जाने वाले नालो की सफाई का काम ज़ोरो से शुरू कर दिया है सालो से बंद पड़े नालो के ढक्कनों को खुलवाया गया जिसमे से कई क्विंटल कूड़ा कचरा नालियों में जाम मिला। जिसे जीसीबी मशीन के द्वारा बाहर निकाला गया. 

लेकिन जब कर्मचारियों द्वारा कूड़ा नालो से निकालकर खुल्ले में डाला जाने लगा।  तो स्थानीय दुकानदारों ने इसका विरोध किया। जिसकी सूचना जैसे ही मेयर सुमन बाला तक पहुंची तो वह दुकानदारों को समझाने के लिए खुद मौके पर पहुंच गयी वहीँ उनके साथ नगर निगम ले अन्य अधिकारी भी मौके पर थे. मेयर ने दुकानदारों को समझाया की यह सब उन्ही के लिए हो रहा है यदि वह नालो की सफाई नहीं होने देंगे तो हर साल की तरह इस साल भी सड़को पर जलभराव की वजह से जाम लगा रहेगा। हालांकि मेयर ने दुकानदारो का गुस्सा शांत करने के लिए तुरंत कर्मचारियों को सख्त आदेश दिए की जितना भी कूड़ा नालो से निकाला जाएगा उसको तुरंत ही उठवाया जाए.  

मेयर को एक्शन में देख स्थानीय दुकानदार शांत हुए और उन्होंने मेयर को आश्वासन दिया की वह नालो की सफाई के लिए सहयोग देने के लिए तैयार है बस शर्त यह है की कूड़ा साथ के साथ उठवाया जाए. 

हालांकि मेयर द्वारा कई सालो बाद इन नालो की सफाई करवाई जा रही है लेकिन देखना होगा की क्या फरीदाबाद में लोगो को इस बार जलभराव से निजात मिलती है या नहीं ???

वहीँ टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ से ख़ास बातचीत करते हुए मेयर सुमन बाला ने बताया की पिछले कई वर्षो से इन नालो को किसी ने खोलकर भी नहीं देखा है जिसके चलते हर साल जलभराव की स्तिथि हो जाती है. उन्होंने कहा की जनता ने उन्हें इसलिए चुना है की वह उनके लिए काम करे और इसी के चलते उनका दायित्व है की वह लोगो की उम्मीदों पर खरा उतरे और जितना भी संभव हो लोगो की सुविधाओं के लिए कार्य करे. वहीँ उन्होंने लोगो से अपील की है की यदि लोग चाहते है की उनका शहर जलभराव से मुक्त रहे तो उन्हें कूड़ा कचरा और पॉलीथिन जैसा कोई भी गंद नालियों में नहीं फेकना चाहिए और कूड़े को कूड़ेदान में ही फेंके , ताकि नालियाँ जाम ना हो. यदि नालियां जाम नहीं होगी तो शहर में जलभराव भी उतना नहीं होगा।

( देखिये तस्वीरें )

खबरे शेयर करने के लिए संपर्क : 9716316892 , 9953753769

ईमेल : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY