FARIDABAD : फर्जी आईडी के बल पर 25 से जायदा आरोपियों की जमानत करवाने वाले तीन आरोपी चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे – गुरुग्राम और फरीदाबाद की अदालतों में करवाते थे फर्जी जमानत !!!

0
445

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD : विभिन्न मामलो में पकडे गये आरोपियों की नकली आईडी के आधार पर फर्जी जमानत देने वाले तीन आरोपियों को सीआईए बड़खल ने गिरफ्तार किया है इनके कब्जे से पुलिस ने नकली आईडी के रूप में आर सी , आधार कार्ड और पहचान पत्र बरामद किये है जिनके बल पर यह शातिर लोग दलालो के माध्यम से विभिन्न जुर्मो के आरोपियों की जमानत करवाते थे. क्राइम ब्रांच के अनुसार यह तीनो आरोपी अब तक फरीदाबाद और गुरुग्राम में 25 से जायदा आरोपियों की फर्जी तरीके से जमानत करवा चुके है. फिलहाल क्राइम ब्रांच इन्हें कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लेगी ताकि इनके द्वारा किये गए और जुर्मो का खुलासा हो सके. 

क्राइम ब्रांच बड़खल की गिरफ्त में दिखाई दे रहे यह तीनो शातिर अपराधी है जो नकली आईडी के आधार पर अब तक फरीदाबाद और गुरुग्राम में 25 से जायदा अपराधियो की जमानत करवा चुके है लेकिन आखिरकार यह सभी क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ ही गए. इनके कब्जे से पुलिस ने दर्जनों फेक आईडी बरामद किये है जिनमे आर सी , आधार कार्ड और पहचान पत्र शामिल है. क्राइम ब्रांच इंचार्ज मोहमद इल्यास के अनुसार बागपत यूपी का रहने वाला विशाल अपने साथी हर्ष और रूप सिंह के साथ पिछले कई महीनों से इस धंधे से जुड़ा हुआ था. यह लोग फरीदाबाद में नकली आईडी तैयार करते थे और अदालत के दलालो द्वारा विभिन्न आरोपो में बंद कैदियों की फरीदाबाद और गुरुग्राम में जमानत करवाते थे. इंचार्ज के अनुसार यह शातिर आरोपी अब तक 25 से जायदा विभिन्न जुर्मो में बंद आरोपियों की जमानत करवा चुके है. क्राइम ब्रांच के अनुसार फर्जी तरीके से फर्जी पतों के आधार पर जमानत करवाने पर बेलजम्परों की संख्या बढ़ती ही जा रही है जो फर्जी जमानत करवाने के बाद दोबारा अदालत में पेश ही नहीं होते। उन्होंने बतया की इन आरोपियों की कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा और इनके अन्य साथियो की भी तलाश की जायेगी।  जब इन आरोपियों से कैमरे पर बात की गयी तो यह आरोपी बगले झांकने लगे. बार बार पूछने पर उन्होंने अपना जुर्म तो कबूल किया लेकिन खुलकर बोलने से बचते दिखाई दिए.

( REPORT BY AJAY VERMA 971 631 6892 )

LEAVE A REPLY