FARIDABAD : मीट कारोबारियों का नगर निगम पर हल्ला बोल – कहा निगम जानवर रखने और काटने की जगह उपलब्ध करवाए !

0
396

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD  ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  प्रदेशभर में 15 मई से अवैध मीट की दुकानें बंद होने को लेकर मीट व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है इस के मद्देनज़र आज सैकड़ो मीट कारोबारी नगर निगम मुख्यालय पहुंचे ताकि लाइसेंस के बारे में जानकारी ली जा सके लेकिन जब नागर निगम में उन्हें कोई सही जानकारी नहीं मिली तो मीट कारोबारियों ने प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी. नगर निगम में रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे मीट कारोबारियों ने आरोप लगाया कि वह ताप्ती गर्मी में सुबह 8:00 बजे से नगर निगम मुख्यालय में लाइसेंस के लिए बैठे हैं लेकिन कोई उनसे कोई बात करने को तैयार नहीं है.वहीँ मीट कारोबारियों ने मांग की – कि सभी कारोबारी लाइसेंस की फार्मेल्टीयाँ पूरी करने में असमर्थ है ऐसे में निगम उन्हें जानवर रखने और काटने की जगह उपलब्ध करवाए वहीँ निगम के ज्वाइंट कमिश्नर ने साफ़ किया की सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक़ मीट कारोबारियों को चलना होगा नहीं तो कार्यवाही होगी। 

निगम मुख्यालय में नारेबाजी करते दिखाई दे रहे यह सभी मीट कारोबारी है जिन्हे अपना कारोबार बंद होता दिखाई दे रहा है जिसके चलते आज सैकड़ो की तादात में यह कारोबारी नगर निगम पहुंचे लेकिन कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलने पर उन्होंने नारेबाजी करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया। 

मीट कारोबारियों का कहना था की हम सरकार के साथ है लेकिन सरकार को चाहिए की वह उन्हें जानवर रखने और काटने के लिए जगह  उपलब्ध करवाए। उन्होंने कहा की कुछ कारोबारी नए नियमो के तहत शर्ते पूरी कर सकते है लेकिन जायदातर दुकानदार सभी शर्ते पूरी करने में अक्षम है ऐसे में निगम मीट कारोबारियों की मदद करें और उन्हें जगह उपलब्ध करवाए क्योंकि कई ग्राहक अपने सामने मुर्गा कटवाते है ऐसे में वह कैसे दुकानदारी कर पाएंगे। वहीँ अन्य कारोबारियों ने कहा की हमे नोटिस मिले है जिस पर हम यहाँ निगम में मिलने के लिए आये है लेकिन लाइसेंस प्रक्रिया के लिए न ही कोई  उनसे मिलने को तैयार है और न ही कोई उन्हें कुछ बताने को तैयार है हालाकि उन्हें सिर्फ कोरा आश्वासन मिला है की उन्हें कुछ और समय दिया जाएगा।   

वहीं नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर पार्थ गुप्ता का कहना था की सरकार की गाइडलाइन के मुताबिक़ मीट कारोबारियों को चलना होगा नहीं तो कार्यवाही होगी.

 

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY