FARIDABAD : मोबाइल जीएसटी केंद्र करेगा व्यापारियों को जीएसटी के प्रति जागरुक – बैन में मौके पर कराया जाएगा व्यापारियों का रजिस्ट्रेशन – संजय कुमार ज्वाइंट कमिश्नर एक्साइज विभाग ।

0
1189

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD  ( रिपोर्ट अजय वर्मा )  जुलाई महीने में देशभर में लागू होने जा रहे है जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) में व्यापारियों व उद्यमियों को रजिस्टर्ड कराने के लिए अब सेंट्रल एक्साइज विभाग मोबाइल जीएसटी केंद्र की शुरुआत करेगा। यह चलती फिरती बैन विभिन्न उद्योगिक सेक्टरों में घूमेगी। जगह जगह जाकर लोगों को जीएसटी के प्रति जागरुक करेगी। साथ ही जीएसटी से जुड़ने वाले व्यापारियों को मौके पर ही रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। यह कहना है सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट के ज्वाइंट कमिश्नर संजय कुमार का ।

 
ज्वाइंट कमिश्नर संजय कुमार ने शुक्रवार को एक प्रैसवर्ता में कहा कि जिन ट्रेडर्स ने अभी तक जीएसटी में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है। वह ये सोच कर बैठे है कि जीएसटी लागू हो भी या नहीं तो उन्हें बता दें कि जुलाई माह में हर हाल में जीएसटी लागू हो जाएगा। इसके बाद रजिस्ट्रेशन नहीं कराने वाले ट्रेडर्स को व्यापार करने में दिक्कत आ सकती है। नितिन दीपक अग्रवाल असिस्टेंट कमिश्नर सेंट्रल एक्साइज डिपार्टमेंट ने कहा कि जीएसटी लोगों के लिए काफी फायदेमंद टैक्स रहेगा। जीएसटी में जुड़ने से जो व्यापारी अभी विभिन्न प्रक्रियों में 25 से 30 पर्सेंट तक टैक्स अदा करते है, इससे जुड़ने के बाद उन्हें केवल 18 पर्सेंट ही टैक्स अदा करना होगा। इसके लागू होने से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया कि जीएसटी को लागू करने के लिए सरकार की ओर से लगातार अधिकारियों व कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। जिससे उन्हें नई टैक्स प्रणाली में काम करने में किसी तरह की कोई दिक्कत या परेशानी नहीं हो। साथ ही व्यापारियों व उद्यमियों को जीएसटी से जोड़ने के लिए काफी प्रयास किए जा रहे है, लेकिन अब इस कोशिश को और तेज किया जाएगा। इकसे लिए शहर में जगह जगह कैंप लगाए जाएंगे।

खबरे देने के लिए संपर्क करे  AJAY VERMA 9716316892 

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY