हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन ने तेज गेंदबाजों के मोटिवेशन के लिए फरीदाबाद जिले को दी पहली बॉलिंग स्पीड गन

0
424

TODAY EXPRESS NEWS FARIDABAD हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन ने तेज गेंदबाजों के मोटिवेशन को अब जिला क्रिकेट एसोसिएशन को स्पीड गन मुहैया कराई है। यह प्रदेश की दूसरी स्पीड गन है। लेकिन तेज गेंदबाजों को बेहतर बनाने के लिए ही फरीदाबाद से अच्छी प्रतिभाओं के निकलने के चलते ही स्पीड गन मुहैया कराई गई है। फरीदाबाद के द क्रिकेट गुरुकुल के पास जिला क्रिकेट एसोसिएशन की निगरानी में यह स्पीड गन रहेगी। जिसके हिसाब से तेज गेंदबाजों को परख कर उनके करियर के तहत मोटिवेट किया जा सकेगा। यह कहना रहा भूपानी स्थित द क्रिकेट गुरुकुल में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान हरियाणा रणजी कोच विजय यादव का। इस मौके पर उनके साथ हरियाणा रणजी कप्तान मोहित शर्मा और लेवल ए कोच अनिकेत उपाध्याय भी उपस्थित रहे।  उन्होने भी स्पीड गन को खिलाड़ियों के लक्ष्य को सेट करने के लिए बेहतर बताया। द क्रिकेट गुरुकुल में इस स्पीड गन का एक टेस्ट भी आयोजित किया गया। इसमें 50 के करीब तेज गेंदबाजों ने हिस्सा लिया।

हरियाणा रणजी कोच विजय यादव ने बताया कि तेज गेंदबाज के लिए स्पीड गन से एक अलग मोटिवेशन  मिलेगा। वह अपनी स्पीड से यह पता कर सकेगा कि अपनी गेंदबाजी को क्या आयाम दे सके। उसी प्रकार वह अपने को आगे के लिए तैयार कर सकेंगे। और हमें एक बेहतर तेज गेंदबाज प्राप्त हो सकेंगे। उन्होने बताया कि यह पूरे जिले में तेज गेंदबाजों को ढूंढ़ने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए ही जिले को सौंपी गई है। अगर जिले के किसी मैच में अच्छी गेंदबाजी प्रतिभा दिखाई देती है। तो उसे इसके ट्रॉयल के लिए बुलाया जाएगा। ताकि उसी प्रकार उसे आगे के लिए गाइड किया जा सके। उसपर फिर मेहनत की जाएगी। 

इंटरनेशनल क्रिकेटर मोहित शर्मा का कहना है कि अब कई प्रकार की तकनीक से अच्छी प्रतिभाओं को खोजा जा सकता है। उसमें से यह एक है। इससे उम्मीद है कि तेज गेंदबाज बनाने में काफी मदद मिलेगी। उनकी स्पीड की परख कर आगे काम किया जा सकेगा। यह हरियाणा क्रिकेट एसोसिएशन का एक अच्छा निर्णय है। एक्जुक्यूटिव प्रेसीडेंट डीसीए रजत भाटिया ने स्पीड गन से तेज गेंदबाज को सही दिशा देने को भविष्य का कदम बताया है। 

वहीँ फरीदाबाद जिले में पहली स्पीडगन के आने से युवा क्रिकेट खिलाड़ियों में काफी उत्साह देखा गया. एक युवा खिलाडी ने ख़ुशी जाहिर करते हुए बताया की आज उनके आइडल खिलाडी मोहित शर्मा ने स्पीड गन से अभ्यास करवाया है जिसकी वजह से उसे काफी मोटिवेशन मिला है वहीँ आज तक उन्हें नहीं मालूम था की उनकी गेंद फेकने की रफ़्तार कितनी है और आज उन्होंने करीब 120 की रफ़्तार से गेंद फेकि है वहीँ उसने बताया की उनका सपना है की वह एक दिन इंडिया की टीम के लिए तेज गेंदबाज़ बनकर सामने जरूर आएंगे। 

( REPORT BY JOURNALIST AJAY VERMA 971 631 6892 )

LEAVE A REPLY