भारती चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा नंगला गांव के शिव मंदिर में पौधा...

Today Express News / Ajay Verma / भारती चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा फरीदाबाद स्थित नंगला गांव के शिव मंदिर में पौधा रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। मंदिर में 35 पौधे लगाए गए व अन्य पौधे लोगों में बांटे गए। इस पौधारोपण कार्यक्रम में नंगला ग्राम के युवाओं ने बढ़-चढक़र भाग लिया।

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के 25वें साल की शुरुआत गीता संवाद...

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद, 09 जुलाई: मानव रचना शैक्षणिक संस्थान अपने 25वें वर्ष में प्रवेश करने का जा रहा है। रजत जयंती के उपलक्ष में संस्थान द्वारा भगवत गीता संवाद का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. करण सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया।

सोना चढ़ा तो बॉन्ड यील्ड कम हुई जबकि तेल में गिरावट...

Today Express News / Ajay Verma / ओपेक समूह ने आपूर्ति परिदृश्य पर समझौते पर पहुंचे बिना बैठक खत्म कर दी। इससे तेल की कीमतों में गिरावट आई और सोना ऊंचा बना हुआ है।

विद्यार्थी के जीवन की दिशा व संस्कार का निर्माता है शिक्षक:...

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद- 04 जुलाई। कोरोना वैश्विक महामारी ने विगत वर्षों में अनेक तरह की परेशानियों सामना समाज कर रहा हैं। कोरोना के प्रकोप से शिक्षा का क्षेत्र सर्वाधिक रूप से प्रभावित है। विधार्थी शिक्षा समाज व राष्ट्र की प्रगति का एक मूल आधार स्तंभ है। वर्त्तमान में शिक्षा पद्धति में संसाधनों व तकनीक की समस्या के कारण विद्यार्थी को शिक्षा संबंधित अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पत्रकार समाज का चैथा नहीं अपितु पहला स्तंभ हैः सुरेन्द्र शर्मा...

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद। पत्रकारिता जगत समाज का एक अभिन्न अंग है। समाज का आईना बनकर समाचार पत्र खबरों को अपनी लेखनी के माध्यम से प्रकाशित करते हैं। ऐसा वक्तव्य अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेन्द्र बबली ने आज सामाजिक जीवन समाचार पत्र के लोकार्पण के अवसर पर कहे।

सेवा भारती के सहयोग से अधिवक्ता परिषद ने चैंबर्स में वितरित...

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद-01जुलाई।अधिवक्ता परिषद ने वकीलों को सैनिटाइजर एवं एन-95 मास्क वितरित किए। चैंबर्स में आयोजित कार्यक्रम में परिषद की नवगठित कार्यकारिणी ने लगभग 500 अधिवक्ताओं को मास्क एवं सैनिटाइजर देकर कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत रहने के लिए जागरूक किया।

यप्पटीवी ने ज़ी चैनल्स को फिर लॉन्च किया, जो अमेरिका में...

Today Express News / Ajay Verma / अटलांटा, जुलाई 2021: दक्षिण-एशियाई सामग्री के लिए दुनिया के अग्रणी ओटीटी प्लेटफॉर्म यप्पटीवी ने यूएसए और कनाडा में ज़ी नेटवर्क चैनल लॉन्च किए हैं। इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से दर्शक अब ज़ी चैनलों से हिंदी और क्षेत्रीय भाषाओं में अपने आसपास की घटनाओं पर बने फिक्शन, हाई वोल्टेज नॉन-फिक्शन, मर्की इवेंट्स और ब्लॉकबस्टर फिल्मों के व्यापक मिश्रण को देख सकेंगे।

टीसीएल ने होम एंटरटेनमेंट में एक नए युग का लॉन्च करने...

Today Express News / Ajay Verma / ग्लोबल टॉप-2 टेलीविजन ब्रांड और प्रमुख कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी टीसीएल ने अपनी बिल्कुल नई 2021 C सीरीज रेंज लाइनअप टीवी: मैजिक कैमरा के साथ मिनी एलईडी QLED4K C825, गेम मास्टर और QLED के साथ QLED 4K C728 लॉन्च की है। बेहतर होम एंटरटेनमेंट अनुभव के लिए वीडियो कॉल कैमरा के साथ 4K C725 भी पेश किया गया है। नवीनतम मॉडल्स में 120 हर्ट्ज़ एमईएमसी, डॉल्बी विजन, डॉल्बी विजन आईक्यू, डॉल्बी एटमॉस, आईमैक्स एन्हांस्ड, गेम मास्टर, हैंड्स-फ्री वॉयस कंट्रोल 2.0, टीसीएल स्मार्ट यूआई सहित अन्य विशेषताएं हैं।

डॉटपे ने महामारी के बीच अपने होम डिलीवरी ऑपरेशंस को बढ़ावा...

Today Express News / Ajay Verma / भले ही कोविड-19 ने कई उद्योगों की सेवाओं को बाधित कर दिया है, लेकिन जो सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है वह है- हॉस्पिटैपिलिटी सेक्टर। सेल्स, रेवेन्यू और ग्राहकों की संख्या में गिरावट के साथ होटल और रेस्तरां लॉकडाउन से बुरी तरह प्रभावित हुए।

क्रॉस कॉमिक्स ने 11 लाख मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता दर्ज किए; 1.5...

Today Express News / Ajay Verma / वेबटून, एक तरह की डिजिटल कॉमिक है, जिसकी शुरुआत दक्षिण कोरिया में हुई थी। इसने पिछले कुछ वर्षों में युवाओं के बीच अत्यधिक आकर्षण प्राप्त किया है और अधिक से अधिक भारतीय कॉमिक प्रशंसकों ने कोरियाई सांस्कृतिक लहर की ओर रुख किया है।

छात्रों को 24/7 विषय से संबंधित सहायता प्रदान करने के लिए...

Today Express News / Ajay Verma / कई छात्र गणित के साथ संघर्ष करते हैं - और ये संघर्ष तब बढ़ जाता है जब वे अपनी समस्याओं के लिए ऑनलाइन मदद खोजने की कोशिश करते हैं। छात्रों और अभिभावकों के लिए दुनिया के सबसे बड़े ऑनलाइन लर्निंग प्लेटफॉर्म ब्रेनली द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, 33% भारतीय छात्रों ने गणित को एक चुनौतीपूर्ण विषय बताया, जिसमें उन्हें अपना छुट्टियों का होमवर्क करते समय सबसे अधिक मदद की आवश्यकता होती है।

पृथला के पूर्व विधायक पंडित टेकचंद शर्मा ने जन्मदिवस पर क्षेत्रवासियो  के...

Today Express News / Ajay Verma / आपको बता दें की 28 जून को पृथला विधानसभा के फायर ब्रांड नेता पँ.टेकचन्द शर्मा के जन्मदिवस पर क्षेत्र के लोग उनको जमकर बधाईयां देने पहुंचे । पुष्प गुच्छ और फूलमालाओं के साथ सभी क्षेत्रवासियों ने पूर्व विधायक टेकचंद जी के जन्मदिवस पर उनका सम्मान किया

भारतीय वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित, वैक्सीन जरूर लगवाएं : राजेश...

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद, जून । तिगांव से भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज विधानसभा क्षेत्र में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत की। उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए वह वैक्सीन जरूर लगवाएं। उन्होंने वैक्सीन लगवाने पहुुंचे लोगों से हालचाल भी जाना। विधायक राजेश नागर ने आज तिगांव की पीएचसी से मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव की शुरुआत की।

आइ ए‌म ए फरीदाबाद के डॉक्टरों ने नेशनल और स्टेट आई...

Today Express News / Ajay Verma / आज 18 जून को आइ ए‌म ए फरीदाबाद के डॉक्टरों ने नेशनल और स्टेट आई एम ए के आह्वान पर पूरे फरीदाबाद में ओपीडी बंद रखी। इस दौरान एक ज्ञापन डीसी श्री यशपाल यादव जी को डा पुनिता हसीजा, डा सुरेश अरोड़ा, डा अजय कपूर, डा शिप्रा गुप्ता, डा संजय टुटेजा, डा वंदना उप्पल, डा हेमंत अत्री, डा सुनिल कश्यप द्वारा दिया गया।

एकता जैन ने अपने जन्मदिन पर ज़रूरतमंद लोगों को खाना खिलाया

Today Express News / Ajay Verma / अपने जन्मदिन पर एक्ट्रेस और मॉडल एकता जैन ने अँधेरी में ज़रूरतमंद लोगों को खाना वितरित किया। एकता जैन ने बताया कि कई साल से वे कोई पार्टी नहीं करती हैं, बल्कि इसी तरह अलग अलग  ज़रूरतमंद  लोगों की मदद करती हैं। घर पर ही माँ के हाथ का बना केक या कोई भी मिठाई से अपना जन्मदिन मनाती हैं।

HiPi ने जी बांग्ला के डांस बांग्ला डांस के साथ करार...

Today Express News / Ajay Verma / भारत के प्रसिद्ध शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म HiPi ने आनंद का उच्चतम स्तर प्रदान करने के लिए ज़ी बंगाल के सबसे बहुप्रतीक्षित डांस रियलिटी शो (डांस बांग्ला डांस) के साथ करार किया है। दर्शकों को 'डांस HiPi डांस' प्रोग्राम के एक हिस्से के रूप में HiPi ऐप से जुड़ने के लिए इंटरैक्टिव सामग्री का निरंतर डोज दिया जाएगा,

हिंदूवादी संगठनों ने सौंपा पुलिस आयुक्त को ज्ञापन, सांसद संजय सिंह...

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद-17जून। सोशल मीडिया पर फैल रही राम जन्मभूमि घोटाले की खबर अब फरीदाबाद में भी तूल पकड़ने लगी है। आज फरीदाबाद के हिंदू जागरण मंच, विश्व हिंदू परिषद सहित अन्य हिंदूवादी संगठनों ने पुलिस आयुक्त को ज्ञापन सौंपा और मांग की कि संसद सदस्य संजय सिंह और फरीदाबाद के हरेंद्र सिंह पर राष्ट्रीय विरोधी एवं धार्मिक वैमनस्य को फैलाने के चलते एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।

एमजी हेक्टर प्लस को कोविड-19 मोबाइल टेस्टिंग यूनिट बनाया; गुजरात में...

Today Express News / एमजी मोटर इंडिया ने अपने हेक्टर प्लस को कोविड-19 मोबाइल टेस्टिंग यूनिट में सफलतापूर्वक बदल दिया है। इस वाहन का उपयोग गुजरात में कोविड -19 टीकाकरण, टेस्टिंग और अन्य मोबाइल हेल्थकेयर सर्विसेस के लिए धन्वंतरि रथ के रूप में किया जाएगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने श्रमिकों के कल्याण के लिए लॉन्च...

Today Express News / Ajay Verma / चंडीगढ़, 15 जून। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि हरियाणा देश का पहला राज्य बन गया है जहां भवन एवं अन्य निर्माण कार्यों से जुड़े पंजीकृत मजदूरों को उनकी योजनाओं का लाभ ‘फर्स्ट-इन, फर्स्ट-आउट’ (प्रथम आवेदन का समाधान पहले) के आधार पर मिलेगा। उन्होंने कहा कि ‘हरियाणा भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड’ द्वारा तैयार किया गया ‘सेंट्रल प्रोसेसिंग सिस्टम’ का सॉफ्टवेयर मजदूरों के कल्याण में मील का पत्थर साबित होगा।

कोविड-19 को हराकर स्वस्थ होने वालों ने कोरोना वारियर्स बालकिशन वशिष्ठ...

Today Express News / Ajay Verma / फरीदाबाद -15 जून, 2021 ;  ख़ामोशी से अपने कर्तव्य को ईमानदारी से पूरा करने वाले कभी सुर्ख़ियों में नहीं रहते हैं। जिनके इरादे मजबूत और समाज के लिए कुछ करने के हों तो फिर उनका जूनून ही एक दिन खबर बन जाती है।