MEWAT : 3 साल की लडक़ी को 70 साल के बुजुर्ग को 40 हज़ार में बेचने का आरोप।

0
418

TODAY EXPRESS NEWS (बिलाल अहमद) पुलिस ने धर्म परिवर्तन, नमाज़ पढ़ाने, गाय को गोश्त खिलाने, बंधक बनाने व रेप की कोशिस करने का मामला दर्ज किया।  पुलिस ने आरोपी फरजाना, इस्लाम और ताहिर को किया गिरफ्तार।  अदालत ने तीनों आरोपियों को जेल भेजा।   मेवात जिले के पुन्हाना खंड में 13 साल की दलित नाबालिग लडक़ी को बंधक बनाकर रखने, धर्म परिवर्तन कराने, उसे गाय का गोस्त खिलाने, नमाज पढवाने और रेप की कोशिस करने और 70 साल के बुजुर्ग को 40 हजार रूपये में बैचने का मामला सामने आया है। फिलहाल बिछौर पुलिस ने पीडित लडकी के पिता की शिकायत पर धर्म परिवर्तन, नमाज़ पढ़ाने, गाय को गोश्त खिलाने, बंधक बनाने व रेप की कोशिस करने आदि धाराओं के तहत आधा दर्जन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी फरजाना, इस्लाम और ताहिर को किया गिरफ्तार कर सोमवार को अदालत में पैश किया जहां तीनों आरोपियों को जेल भेजा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार एक दलित समाज की 13 साल की नाबालिग लडक़ी राजस्थान के डीग की रहने वाली है। जो काफी समय से अपने परिवार सहित फरीदाबाद में रह रही थी। उसका पिता मजदूरी कर बच्चों का पैट पालता है। घर में पानी ना भरने को लेकर उसकी मां ने लडकी को पीट दिया था। लडकी चार अप्रैल को फरीदाबाद से अचानक लापता हो गई। परिजनों ने पहले उसे इधर उधर तलाशा न मिलने पर फरीदाबाद पुलिस में उसकी गुमशुदी की रिपोर्ट दर्ज करा दी।
मां से पिटाई खाने से गुस्साई लडक़ी फरीदाबाद से ट्रेन में बैठकर कोसी कलां रेलवे स्टेशन पहुंच गई। उधर पुन्हाना खंड के गांव सिंगार निवासी फरजाना जिसका पीहर भोपाल में है। चार अप्रैल को अपने मायके जाने के लिए कोसी रेलवे स्टेशन पर रेल का इंतजार कर रही थी। जहां उसकी पीडित लडकी से मुलाकात हो गई और वह उसे अपने साथ भोपाल ले गई। फरजाना भोपाल से 20 अप्रैल को सिंगार गांव लोट आई थी।      फरजाना ने दलित लडक़ी को मुस्लिम नाम बदलकर अपने घर पर रखी हुई थी। पीडित लडकी का आरोप है कि फरजाना ने उसको भोपाल में गाय का मांस खिलाया, नमाज़ पढऩे पर जोर दिया, उसे 70 साल के इसलाम नाम के आदमी को 40 हज़ार रुपये में बेचने की योजना बना ली थी। वही महिला के देवर ताहिर ने पीडि़त लडकी के साथ रेप करने कि कोशिस की।
आखिर मामला कैसे उजागर हुआ     
आरोपी महिला फरजाना दो दिन पहले किसी काम से घर से बाहर गई हुई थी इसी दौरान महिला के देवर ताहिर ने नाबालिग लडक़ी के साथ रेप करने की कोशिश की जिसने शोर मचा दिया। जब फरजाना वापिस आई तो उसने घटना की जानकारी उसे दी। जब फरजाना ने इसका उल्हाना अपने देवर को दिया तो उसने फरजाना के साथ मारपीट कर दी। फरजाना के साथ मारपीट करने और पीडि़त लडक़ी के साथ रेप करने की कोशिस करने की शिकायत को लेकर वह बिछोर थाना पहुंच गई। जहां फरजाना ने उस दलित लडक़ी का नाम बदलकर अपनी बेटी बताकर थाने में शिकायत की। जब पुलिस लडक़ी से उसके साथ घटित घटना के बारे में पूछ रही थी पुलिस को फरजाना और लडक़ी की भाषा अलग-अलग देखकर पुलिस को शक हुआ तो पुलिस ने पीडि़त लडक़ी से जानकारी ली। उसके बाद दलित लडकी ने पुलिस को बता दिया की वह दलित समाज की लडक़ी है और अपने मां बाप से डर के भागकर आई है। वह फरीदाबाद में रहती है। लडकी ने उसके साथ हुई सारी घटनाओं की जानकारी पुलिस को दी। तब पुलिस को लडकी के साथ हुऐ जुल्मों की हकीकत सामने आई। उसके बाद पुलिस ने लडक़ी के परिजनों को बुलाया और पिता की शिकायत पर आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
क्या कहती है आरोपी महिला:   
आरोपी महिला फरजाना ने अपने आपको बेकसूर बताया है। उसने कहा कि जबरजस्ती झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। वहीं आरोपी महिला के पास लडकी का नाम बदलकर शिकायत देने का कोई जवाब नहीं था।
क्या कहती है पुलिस     
जांच अधिकारी एंव सब इंस्पेक्टर राजकला ने बताया कि नाबालिग लडक़ी को बरामद कर लिया। आरोपित फरजाना, इस्लाम व ताहिर को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है। पीडि़त लडक़ी का मेडिकल कराया जा रहा है। आज तीनों आरोपियों को अदालत में पैश किया जहां उनको जैल भेज दिया गया है।

CONTACT : AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY