SRS बिल्डर घोटाला-फ्लैटधारक ने किया लघुसचिवालय पर प्रदर्शन-SRS बिल्डर के खिलाफ F.I.R. दर्ज

0
1015
TODAY EXPRESS NEWS ( AJAY VERMA ) फरीदाबाद में एसआरएस बिल्डर का एक बड़ा घोटाला सामने आया है. एसआरएस के मालिक अनिल जिंदल ने ग्रेडर फरीदाबाद में रॉयल हिल्स सोसाईटी के नाम पर 105 करोड़ से ज़्यादा का लोन लिया और फिर उस सोसाइटी को निवेशकों को बेच कर उनसे भी पैसे पूरे पैसे वसूल कर लिये। अब बैंक ने सोसाइटी पर नोटिस चस्पा कर फ्लैट खाली करने को कहा है। इससे परेशान और गुस्साए सोसाईटी के सैकड़ों लोगो ने लघुसचिवालय का घेराव किया और बिल्डर अनिल जिंदल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान लोग लघुसचिवालय के गेट को बंद कर धरने पर बैठ गये और जिला प्रशासन व नेताओं पर बिल्डर के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया। 
अगर आप किसी बडे बिल्डर की सोसाईटी में फ्लैट खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो साहब एक बार इन बडे लोगों को भी देख लीजिये,, एसआरएस चोर है के नारे लगाती दिखाई दे रही यह भीड़ दरअसल उन निवेशकों की है जिन्होंने फरीदाबाद में एसआरएस रॉयल हिल्स सोसाइटी में अपना फ्लैटखरीदा है। जो कि आज उन्हीं फ्लैटों को छोडकर सडकों पर आ गये हैं। मामला ग्रेटर फरीदाबाद के एसआरएस रॉयल हिल्स सोसाईटी का है जहां रहने वाले करीब 1400 परिवार अपने जीवनभर की जमा पूंजी देने के बाद भी सडकों पर नजर आ रहे हैं इनकी ये हालत करने वाला एसआरएस का मालिक अनिल जिंदल है।
 
लोगो का आरोप है कि एसआरएस ग्रुप के अनिल जिंदल ने सैकड़ों लोगो ने धोखाधड़ी की है। लोगो के मुताबिक वह 2014 से रॉयल हिल्स में रह रहे हैं. लगभग सभी लोगों ने अपने जीवनभर खून पसीने से कमाये पैसों से फ्लैट खरीदा है. कुछ दिन पहले केनरा बैंक ने सोसाइटी पर कब्ज़ा लेने के लिए नोटिस चिपका दिया, जिसमें एसआरएस द्वारा इस सोसाइटी के फ्लैट्स के एवज में 100 करोड़ से ज्यादा लोन लेना बताया गया था.  बैंक के इस नोटिस के बाद लोग सकते में हैं कि पैसे देने के बावजूद वो अपने फ्लैट के मालिक नहीं हैं। लोगों की मांग है कि अनिल जिंदल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करके उसे गिरफ्तार किया जाये और बैंक का लोन चुकता करने की खख्त चेतावनी दी जाये ताकि वो अपने फ्लैटों में चैन से रह सकें। वहीं लोगों ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस करोडों अरबों रूपये के घोटाले में अनिज जिंदल के साथ जिला प्रशासन और नेताओं की मिली भगत है अगर उन्हें न्याय नहीं मिला तो वो मुख्यमंत्री और फिर प्रधानमंत्री का दरवाजा खटखटायेंगे।वहीं भारत सरकार में कार्यरत मुमताज हुसैन की माने तो वो एक सरकारी नोकर है पूरी जिंदगी भर ईमानदारी से काम किया है और उसके पैसे उन्होंने से फ्लैट लिया था जिसके बाद अब उनकी रातों की नींद उड गई है।
फ्लैटधारक
 
एफआईआर दर्ज
वहीँ प्रदर्शन के करीब एक घंटे के बाद पुलिस ने SRS के मालिक बिल्डर अनिल जिंदल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली । अनिल जिंदल सहित 9 लोगों पर हुई आईपीसी एक्ट 420, 406 और 120 बी के तहत एफआईआर। सुबह से ही धरने प्रदर्शन पर बैठे एसआरएस रॉयल हिल्स सोसाइटी के लोगों ने करवाई एफआईआर। थाना भूपानी में की गई एफआईआर। घंटों लघुसचिवाल के गेट पर धरना प्रदर्शन करने के बाद हुई एफआईआर। एसआरएस मालिक जिंदल ने लोगों को सोसाईटी देकर वसूले थे पूरे पैसे और लोगों के फ्लैटों पर लिया है 100 करोड से भी ज्यादा का लोन। बैंक ने लोगों को दिया है घर खाला करने का नोटिस। 

FIR COPY —

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY