प्रेमी संग मिलकर पति की हत्या करने वाली पत्नी सहित तीन आरोपी गिरफ्तार,भेजा जेल

0
699

Today Express News / Ajay Verma / दिनांक 2 जून 2020 को थाना धौज पुलिस को सूचना मिली कि नेकपुर गांव गड्ढा कॉलोनी में एक लखन नाम के व्यक्ति की मृत्यु हो गई है।  सूचना के आधार पर थाना प्रबंधक धौज कर्मवीर ने अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचकर नाश को अपने कब्जे में लेकर कानुनी कार्रवाई हेतु बीके अस्पताल भेजा गया था।  मृतक लखन के भाई ओमप्रकाश पुत्र लल्लू राम की शिकायत पर थाना धोज में हत्या का मुकदमा किया गया था।  शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसका भाई की उम्र 36 वर्ष थी जोकि पिछले 10 साल से ट्रक ड्राइवर का काम करता था।

मृतक लखन शराब पीता था और अक्सर शराब पीकर अपनी पत्नी मधु के साथ झगड़ा भी करता था।  थाना धौज पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान दर्ज कर तफ्तीश शुरू की।  तफ्तीश में लखन के घर पर आने जाने वाले सभी लोगों का पता किया गया।  दौराने तफ्तीश पता चला कि मृतक लखन ने बच्चों की देखरेख के लिए विनोद नाम के एक व्यक्ति को घर पर छोड़ा हुआ था।  मृतक लखन नेकपुर गांव गड्ढा कॉलोनी से पहले मलेरणा रोड बल्लभगढ़ एवं सेक्टर 3 बल्लभगढ़ में भी किराए के मकान पर रहता था।  उस दौरान मृतक की पत्नी मधु की मुलाकात आशु नाम के एक शख्स से हुई जोकि कपड़ों पर फरी लगाने का काम करता था।  मधु एवं आशु के बीच मे गहरी दोस्ती हो गई थी जिसके चलते मधु मृतक लखन के घर से जाने के बाद आशु को अपना पति बना कर घर में रखती थी।

लाक डाउन होने की वजह से मृतक लखन ट्रक ड्राइवर की नौकरी पर नहीं जा पाया था।  जिसके चलते मृतक लखन की पत्नी मधु और आशु एक दूसरे से मिल नहीं पा रहे थे।  जिस पर आशु, मृतक की पत्नी मधु,और घर में बच्चों की देखभाल करने वाले विनोद निसके साथ मधु के अच्छे संबंध थे, तीनो ने लखन को रास्ते से हटाने की योजना बनाई।  योजना के तहत मधु ने अपने पति को ज्यादा शराब पिला दी जिससे कि वह बेहोश हो गया था और अपने फ्रेंड आशु के साथ और घर की देख रेख करने वाला विनोद  के साथ मिलकर लखन के गले में रस्सी डालकर हत्या कर दी।

लोगों को यह दिखाया कि लखन ने ज्यादा शराब पी ली थी जिससे उसकी रात को हालत खराब हो गई और वह मर गया।  थाना धौज पुलिस ने अपनी टीम गठित कर वारदात में शामिल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

 
गिरफ्तार आरोपी
1. मधु  पत्नी लखन निवासी गांव डाबरा बरसाना जिला मथुरा यूपी हाल निवासी नेकपुर गांव गड्ढा कॉलोनी फरीदाबाद।
2. आशु पुत्र धीर सिंह गणेशपुरी मुजफ्फरनगर यूपी।
3. विनोद पुत्र घनश्याम निवासी दीदारगंज जिला आजमगढ़ यूपी।  पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि आरोपी आशु से वारदात में प्रयोग की गई चुन्नी एवं आरोपी विनोद से कुत्ते के गले में डालने वाला पट्टा/रस्सी बरामद कर, तीनों आरोपियों को आज अदालत में पेश कर जेल भेजा गया।

LEAVE A REPLY