आकंड़े गवाह हैं कि भाजपा राज में कितना बेरोजगार हुआ हरियाणा – दुष्यंत चौटाला

0
893

TODAY EXPRESS NEWS : चंडीगढ़, 18 जुलाई। प्रदेश में रोजगार को लेकर भाजपा सरकार चाहे कितना भी झूठ बोले लेकिन बेरोजगारी की हालत बयां कर रहे आकंड़ें बता रहे कि आज भाजपा राज में हरियाणा कितना बेरोजगार हुआ है, सरकार इस स्थिति को विकराल होते तो देख रही है लेकिन सम्भाल नहीं रही। यह बयान आज जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने सरकार से युवाओं का रोजगार मेरा अधिकार मांगते हुए जारी किया।

दुष्यंत चौटाला ने जारी बयान में कहा कि आज प्रदेश में बेरोजगारी विकराल रूप धारण कर चुकी है लेकिन भाजपा सरकार इस समस्या को हल करने की बजाय झूठी लीपा पोती में लगी हुई है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है जैसे सरकार का अब युवाओं से कोई वास्ता नहीं रह गया हो।

दुष्यंत चौटाला ने देश में बेरोजगारी के नए आंकड़ों का जिक्र करते हुए बताया कि आज साल दर साल बढ़ती बेरोजगारी में हरियाणा तीसरे स्थान पर पहुंच गया है और देश में2014 से भाजपा सरकार आने के बाद रोजगार योग्य युवाओं में से लगभग आधे अब बेरोजगार हो गए है। उन्होंने बताया कि 2014 में भारत में करीब 33 प्रतिशत बेरोजगारी थी लेकिन इस भाजपा सरकार के आने के बाद ये बेरोजगारी साल दर साल बढ़ती हुई करीब 48 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

दुष्यंत चौटाला ने बढ़ रही बेरोजगारी पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि ये तो आंकड़ों की बात है लेकिन इन से हटकर बात करे तो देश और प्रदेश में आज बेरोजगारी को लेकर इससे भी गंभीर स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि आज युवा रोजगार के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है जिस पर भाजपा सरकार को जल्द कोई बड़ा कदम उठाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में निजी क्षेत्र में लाखों रोजगार हैं जिनपर दूसरे राज्यों के लोग काम कर रहे हैं। राज्य के युवाओं के हित में सरकार को ऐसी नीति बनानी चाहिए जिससे हमारे युवा इन नौकरियों के काबिल बन सकें। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार दिलवाना जेजेपी का पहला लक्ष्य है।

दुष्यंत ने भाजपा सरकार से भी अपील करते हुए कहा कि अभी भी उनके पास समय है, वे जननायक जनता पार्टी के रोजगार मेरा अधिकार मुहिम के अनुसार प्राईवेट क्षेत्रों में 75प्रतिशत प्रदेश के युवाओं के लिए आरक्षण लेकर आएं ताकि बढ़ रही बेरोजगारी पर मिलकर काबू पाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्येक युवा को रोजगार मुहैया करवाना सरकार की जिम्मेदारी बनती है और उस जिम्मेदारी से सरकार झूठ बोलकर अपना पीछा नहीं छुड़ा सकती।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो प्रदेश में जननायक जनता पार्टी की सरकार आने पर सबसे पहले हरियणा के युवाओं के लिए रोजगार मेरा अधिकार बिल पास किया जाएगा, जिसके तहत निजी कंपनियों में 75 प्रतिशत हरियाणवी युवाओं का रोजगार कोटा निर्धारित होगा।

उन्होंने कहा कि भाजपा राज में पनपी इस बेरोजगारी की बीमारी को जड़ से खत्म करने के लिए केवल रोजगार मेरा अधिकार प्रस्ताव लागू करना ही एक उपाय है जिसे जजपा शुरु दिन से अपने नीतियों में सबसे उपर लेकर चल रही हैं।

दुष्यंत ने कहा कि रोजगार मेरा अधिकार के साथ-साथ जजपा की सरकार आने पर सरकारी नौकरियों के आवेदन के लिए कोई फीस नहीं ली जाएगी, परीक्षा गृह जिले में होगी। दिल्ली, गुरुग्राम आदि बड़े शहरों में हरियाणा के युवाओं के लिए छात्रावास खोले जाएंगे ताकि प्रदेश का हर युवा रोजगार के लिए सक्षम बन सके।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY