दुष्यंत ने बढ़ रहे नशे पर भी जताई चिंता, कहा – अब तक कोई ठोस कदम क्यों नहीं उठाया, गृह मंत्री दें जबाव

0
876

TODAY EXPRESS NEWS : चंडीगढ़, 1 अगस्त। प्रदेश में भाजपा सरकार के राज में एक के बाद एक हो रहे बड़े-बड़े घोटालों को लेकर जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने सरकार से श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा ने ओवर लोड़िंग, अवैध खनन, रोडवेज किलोमीटर स्कीम जैसे तमाम बड़े-बड़े घोटाले करके प्रदेश को जमकर लूटा है। उन्होंने कहा कि इन सभी घोटालों पर भाजपा सरकार कल से शुरू होने जा रहे हरियाणा विधानसभा सत्र में श्वेत पत्र जारी ताकि प्रदेश की जनता को पता चले की कैसे सरकार घोटालों के जरिए सरकारी राजस्व को करोड़ों रूपयों की क्षति पहुंचा कर काली कमाई कर रही है। चंडीगढ़ स्थित जजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ओवरलोडिंग के जरिए दादरी जिले में सबसे बड़ा घोटाला सामने आया है

जिसमें अधिकारियों की मिलिभगत से हजारों करोड़ों रूपए की लूट मचाई गई। दुष्यंत ने कहा कि इस घोटाले के जरिए कई जिलों से प्रति माह 120 से 150 करोड़ रूपये की लूट की जा रही थी। उन्होंने कहा कि अगर इस घोटाले की गणना की जाए तो एक वर्ष 1400 करोड़ रूपये एकत्रित किए गए तो वहीं पिछले साढ़े चार सालों का हिसाब लगया जाए तो ओवरलोडिंग के नाम पर इस काली कमाई का आंकड़ा पांच हजार करोड़ रूपये से अधिक का हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसी तरह सरकार अवैध खनन के जरिए भी सरकारी राजस्व को बहुत बड़ी क्षति पहुंचा रही है। उन्होंने कहा कि सरेआम सरकार की पनाह से अवैध खनन हो रहा है क्योंकि गत दिन पहले खुद प्रदेश के मुखिया मनोहर लाल यमुनानगर से पंचकूला आते वक्त खनन माफिया के ट्रकों के बीच फंस गए थे और मौके से ट्रक ड्राइवर फरार गया था लेकिन आज तक उस मामले में कोई जांच नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि अवैध खनन को रोकने की बजाय भाजपा सरकार के सब मंत्री-संत्री प्रदेश को बर्बाद करने में लगे हुए है। दुष्यंत चौटाला ने भाजपा राज में लगातार हो रहे घोटालों के बारे में बताते हुए कहा कि इसी तरह बिजली मीटर का भी बड़ा घोटाला सामने आया है जिसमें 110 करोड़ रूपए का सरकारी राजस्व का घाटा रिकॉर्ड किया गया है। दुष्यंत ने हैरानी जातते हुए कहा कि बिजली विभाग में बिना उच्च अधिकारियों के शह से ऐसा बड़ा घोटाला नहीं हो सकता लेकिन सरकार केवल एक चीफ इंजीनियर जैसे अधिकारी पर गाज गिरा कर कहीं न कहीं बिजली मंत्री और इस विभाग के उच्च अधिकारियों को बचाने की पूरी कोशिश कर रही है।

वहीं पूर्व सांसद ने आगे एक घोटाले का और जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार हर तरफ से परिवहन विभाग का बंटाधार करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने रोडवेज की किलोमीटर स्कीम में भी बड़ा घोटाला किया है, जिसके विरोध में जेजेपी ने प्रदेशभर में प्रदर्शन व परिवहन मंत्री के आवास का घेराव कर इसकी तुरंत उच्च स्तरीय जांच और परिवहन मंत्री के इस्तीफे की मांग की थी। दुष्यंत चौटाला ने फिर से मांग करते हुए कहा कि इस घोटाले के पीछे मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री पूरी तरह से जिम्मेदार है इसलिए तुरंत परिवन मंत्री कृष्ण लाल पंवार का इस्तीफा लेना चाहिए। साथ ही दुष्यंत ने बताया कि हरियाणा उच्चतर शिक्षा विभाग के कैग ऑडिट में करोड़ों रूपये का एससी-ओबीसी पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति घोटाला हुआ है जिसमें खुद सरकारी अधिकारी ने 26 करोड़ रूपए का तीन जिलों में घोटाला माना है लेकिन सरकार इसमें भी निचले स्तर के अधिकारियों पर गाज गिरा कर मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। दुष्यंत ने बताया कि ऐसे ही प्रदेश में टिकट, जीएसटी जैसे बड़े घोटाले हुए लेकिन सरकार इन सब घोटालों को लेकर चुप्प है। पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अगर सरकार सच्चे मन से प्रदेश को पारदर्शी तरीके से चालने का दावा करती है तो इन सभी घोटाले की सही से जांच करवाएं और कल से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र में सभी घोटालों पर श्वेत पत्र जारी करे। प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान दुष्यंत चौटाला ने प्रदेश में बढ़ रहे नशे पर भी चिंता व्यक्त की और इसके लिए केवल भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। दुष्यंत ने कहा कि आज सरेआम नशा का कारोबार फैल रहा है और प्रदेश का युवा नशे का शिकार होकर अपनी जान गवां रहा हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में नशा अन्य राज्यों से आ रहा है लेकिन सरकार नशे की एंट्री पर लगाम लगाने में पूरी तरह से फेल साबित हुई है।

दुष्यंत ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा कि आज तक नशे के खिलाफ सरकार ने सख्त क्यों नहीं उठाया इसका जवाब प्रदेश के गृह मंत्री मनोहर लाल खट्टर और डीजीपी को देना चाहिए। साथ ही दुष्यंत चौटाला ने बाताया की पांच अगस्त को हिसार में होने वाले इनसो स्थापना दिवस के कार्यक्रम पर जजपा व हजारों युवा प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए संकल्प लेते हुए बड़ा अभियान चलाएंगे। वरिष्ठ नेता एंव पूर्व मंत्री डॉ. महासिंह ने थामा जजपा का दामन वहीं इस दौरान देवीलाल सरकार (1987-1991) में मंत्री रहे वरिष्ठ नेता डॉ. महासिंह ने जननायक जनता पार्टी में शामिल होने की घोषणा की। पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला व प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह की मौजूदगी में महासिंह ने जजपा में आस्था जताते हुए पार्टी का झंडा थामा। दुष्यंत चौटाला ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें पार्टी में पूरा मान सम्मान मिलेगा। वरिष्ठ नेता महासिंह सोनीपत जिले के राई हलके में लंबे समय से इनेलो और कांग्रेस में राजनीति कर चुके है। वहीं ताऊ देवीलाल के नौ रत्न कहे जाने वाले नेताओं में से महासिंह एक रत्न हैं। इस मौके पर राष्ट्रीय महासचिव डॉ. केसी बांगड़, एससी सैल के प्रदेशाध्यक्ष अशोक शेरवाल, जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY