स्कूली छात्र की नादानी के चलते आठवीं कक्षा के सात छात्र हुए बेहोश 

0
850

TODAY EXPRESS NEWS / REPORT / AJAY VERMA / बल्लभगढ़ में एक निजी स्कूल ( नवजीवन कॉंवेंट स्कूल ) के छात्र ने खेल – खेल में  क्लास रूम में पेपर स्प्रे छिड़क दिया। जिसके कारण करीब सात छात्र- छात्राये बेहोश हो गए। आनन फानन में स्कूल प्रबंधको ने बेहोश छात्रों को पास के निजी हस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया।  जहाँ छात्रों का इलाज किया गया और छात्रों को होश में लाया गया।

वहीँ स्कूल की एक टीचर मिथलेश ने बताया की वह इसी स्कूल की अन्य फ्लोर पर थी और उन्हें सूचना मिली थी के छात्र स्प्रे के कारण बेहोश हो गए है जिसके बाद करीब सात छात्रों को इलाज के लिए हस्पताल भेज दिया गया है और सभी छात्र सकुशल है।   

वहीँ नवजीवन कॉन्वेंट स्कूल  की छात्रा ने बताया की वह आठवीं क्लास में पढ़ती है और क्लास में एक छात्र ने पेपर स्प्रे छिड़क दिया था जिसके कारण वह और अन्य छात्र बेहोश हो गए थे।  वहीँ एसीपी बल्लभगढ़ जयवीर राठी ने बताया की नवजीवन कान्वेंट स्कूल के आठवीं के शिवम नाम के छात्र ने क्लास रूम में पेपर स्प्रे छिड़क दिया था जिसके कारण आठवीं क्लास के करीब सात बच्चे बेहोश हो गए थे जिन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है और सभी बच्चे सुरक्षित और स्वस्थ है।    

मामले की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गयी और जांच में जुट गयी। वहीँ स्कूल की एक टीचर मिथलेश ने बताया की वह इसी स्कूल की अन्य फ्लोर पर थी और उन्हें सूचना मिली थी के छात्र स्प्रे के कारण बेहोश हो गए है जिसके बाद करीब सात छात्रों को इलाज के लिए हस्पताल भेज दिया गया है और सभी छात्र सकुशल है।

आपको बता दे की सुरक्षा के तहत पेपर स्प्रे का इस्तेमाल किया जाता है जिसे खतरे की स्तिथि में अकेला व्यक्ति संदिग्ध की आँख में यह स्प्रे करके खुद को खतरे की स्तिथि से बचा सकता है।  इस मामले में भी छात्र के पास कही से यह स्प्रे हाथ लग गया और उसने अपनी कक्षा में बच्चो पर इस्तेमाल कर दिया।  जिसका अंदाजा छात्र को भी नहीं था की इससे क्या  नुक्सान हो सकता है।  ग़नीमंत यह रही की किसी बच्चे को ज़ादा नुक्सान इस स्प्रे से नहीं हुआ।

LEAVE A REPLY