हरियाणा में ट्रैफिक पुलिस हाथ देकर नहीं रोक सकेगी कोई भी वाहन ( स्पेशल रिपोर्ट )

0
3344

TODAY EXPRESS NEWS : हरियाणा में अब ट्रेफिक पुलिस कर्मी बिना कारण नही रोक सकेगा आपका वाहन । टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार । हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव ने सख्त आदेश दिए है कि जब तक सड़क पर कोई वाहन चालक यातायात के नियमो की अवहेलना करता हुआ ना दिखाई दे तब तक ट्रेफिक पुलिस कर्मी किसी भी वाहन को रोककर उसके वाहन के काजगात चेक नही करेगा । टीओआई की खबर के अनुसार जब तक वाहन चालक बिना सीटबेल्ट , हेलमेट , ट्रिपल ड्राइविंग या अन्य यातायात के नियमो को तोड़ता हुआ दिखाई ना दे तब तक किसी भी वाहन चालक को ट्रेफिक पुलिसकर्मी वाहन को हाथ दिखाकर उसे रोककर उसके कागज व लाइसेंस आदि चेक नही कर सकता।

वहीं खबर के अनुसार यह भी स्पष्ट किया गया है कि किसी बड़ी वारदात होने के चलते पुलिस बैरिकेडिंग लगाकर स्पेशल चेकिंग के दौरान किसी भी वाहन को चैक करेगी । लेकिन आम दिनों में रोजाना होने वाली चैकिंग केवल ओर केवल सड़क पर यातायात के नियम को तोड़ते हुए देखे जाने वालों के ही कागजात चेक किये जायेंगे । अब देखना होगा कि इस फैसले का असर जनता पर कितना पड़ता है लेकिन लाजमी है कि इस फैसले से सड़क पर ट्रेफिक पुलिस के द्वारा बिना बात के रोके जाने ओर उनके कागजात चेक करने से जहाँ उन्हें निजात मिलेगी वही उनका समय भी बचेगा और मानसिक तौर से भी उन्हें सड़क पर  चलने में राहत मिलेगी । वहीं टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ भी आम लोगो से अपील करता है कि वह सड़क पर वाहन चलाते हुए यातायात के नियमो का पालन जरूर करें ।
news sources  link – https://timesofindia.indiatimes.com/city/chandigarh/no-need-to-stop-vehicle-for-checking-in-haryana-if-no-visible-violation-of-traffic-rules/articleshow/70171910.cms

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY