आरडब्ल्यूए सेक्टर-21ए ईस्ट फरीदाबाद द्वार लगाए गए रक्तदान शिविर में 45 यूनिट रक्त एकत्रित।

0
733

Today Express News / Report / Ajay Verma / आरडब्ल्यूए सेक्टर-21ए ईस्ट फरीदाबाद ने बुधवार को एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया । रक्तदान शिविर लगाने का मुख्य उद्देश्य जरुरतमंद लागों के लिए और थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों के लिए था जिन्हें रक्त की जरुरत पड़ती रहती है। इसमें रोटरी ब्लड बैंक और रेडक्रॉस सोसायटी का विशेष सहयोग रहा। आरडब्ल्यूए सेक्टर-21ए ईस्ट फरीदाबाद के प्रधान अशोक नेहरा ने बताया कि आज लॉकडाउन के बीच व्हिस्परिंग मेडॉज पार्क सेक्टर-21ए में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमेंमुख्य रुप से स्थानीय विधायक सीमा त्रिखा ने पहुंचकर रक्तदाताओं को हौंसला बढ़ाया ।

इस रक्तदान में करीब 45 यूनिट रक्त इकट्ठा हुआ है। आज जो हमने यह रक्तदान शिविर लगाया है। उसे लगाने का मुख्य उद्देश्य हम लोगों का केवल यह था कि जो जरुरतमंद लागों के लिए और थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों के लिए था जिन्हें रक्त की जरुरत पड़ती रहती है। लेकिन इस लॉकडाउन के कारण जरुरतमंद लोगों को रक्त मिलने परेशानी हो रही है। इस कमी को दूर करने के लिए हमारा यह एक प्रयास था।

जो कि काफी हद तक सफल रहा है। आने वालों दिनों में फिर से ऐसे ही रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। आज जो हमने शिविर लगाया है इसमें सोशल डिस्टेंस का खासतौर पर ध्यान रखा गया है। और सुरक्षा के सभी नियमों का पालन किया गया है। वहीं इस मौके पर चीफ पेर्टन सतीश गोंसाई ने कहा कि सेक्टर-21ए के लोगों ने जो घरों से निकलकर इस नेक कार्य के लिए आगे आए है इसके लिए आरडब्ल्यूए उनका धन्यवाद करती है। इस रक्तदान शिविर में जनरल सेक्रेटरी अजय लाल मलिक, वाइस प्रेसीडेंट जीपीएस चौपड़ा, आरके जैन, बलराज गोयल सहित कई लोगों का विशेष सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY