आनंद एल राय और आर माधवन की तनु वेड्स मनु ने पूरे किए 8 साल।

0
202

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । डायरेक्टर आनंद एल राय और आर माधवन की आइकोनिक बॉलीवुड फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ ने पुरे किये 8 साल। लेकिन आज भी फिल्म दुनियाभर में अपने डायलॉग और गानों के लिए काफी मशहूर है। आनंद एल राय के निर्देशन में बनी यह रोमांटिक कॉमेडी फिल्म में बेहतरीन डुओ आर माधवन और कंगना रनौत ने फैंस के दिल में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई है।

फिल्म असाधारण रूप से क्रिटिक्स और फिल्म प्रेमियों के बीच खासी सफल रही थी। बॉक्स-ऑफिस पर इसकी सफलता और फैंस का प्यार इस बात का सबूत है कि आज यह फिल्म इतनी ज्यादा प्रचलित है।

इस फिल्म में हम तनूजा उर्फ़ ‘तनु’ और मनोज शर्मा उर्फ़ ‘मनु’ दो प्यारे और विशिष्ट कैरेक्टर्स की कहानी को दिखाया गया है, जिन्होंने अपने स्वाभाव से सबका दिल जीत लिया। आर माधवन का सीधा और साधारण मनु के किरदार ने ऑडियंस का ध्यान अपनी ओर खींचा, जिसकी वजह से फिल्म में वास्तविकता की झलक दिखाई पड़ी। रही बात कंगना की तो उन्होंने तनु और दत्तो के डुअल रोल्स में एक बेहतरीन परफॉरमेंस दी।

लोगों पर पड़े फिल्म के प्रभाव के बारे में एक्टर आर माधवन ने कहा “यह विश्वास करना मुश्किल है कि ‘तनु वेड्स मनु’ को रिलीज़ हुए 8 साल हो गए हैं। इस फिल्म का मेरे दिल में एक अलग ही स्थान है। इस फिल्म को आज भी लोगों का खूब प्यार मिलता है और इस बात से मैं बहुत ज़्यादा खुश हूँ। मैं बहुत आभारी हूँ फिल्म की अविश्वसनीय टीम और ऑडियंस का जिन्होंने फिल्म की जर्नी को इतना यादगार बना दिया।

फिल्म के 8 साल पुरे होने पर आनंद एल राय ने कहा “तनु वेड्स मनु ने हालही में अपनी सालगिरह मनाई है। समय कब बीत जाता है पता ही नहीं चलता। फिल्म को डायरेक्ट करने में खूब मजा आया था और यह मेरी सबसे पसंदीदा प्रोजेक्ट्स में से एक है। इसने मुझे माधवन और कंगना की प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ उपयोग करने में भी मदद की। मैं बहुत खुश हूँ की आज के समय में यह एक क्लासिक हिट साबित हुई।

फिल्म केवल स्टोरीटेलिंग में ही श्रेष्ठ नहीं रही बल्कि एक शानदार कास्ट का भी चित्रण किया गया, जिसने फिल्म की सफलता में अपना बहुत बड़ा सहयोग दिया। दीपक डोबरियाल, स्वरा भास्कर, मोहम्मद ज़ीशान आयूब और जिमी शेरगिल ने अद्भुत और स्मरणीय परफॉरमेंस दी।
हिंदी सिनेमा में ‘तनु वेड्स मनु’ एक क्लासिक के रूप में आज भी जानी जाती है। आनंद एल राय के पास ‘फिर आई हसीन दिलरुबा’ और झिम्मा 2′ पाइपलाइन में है, जिसका दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY