CUET 2022 परिणाम: MRIS 14, फरीदाबाद की छात्रा ख़ुशी शर्मा हरियाणा में अव्वल और भारत में बारह, 100 पर्सेंटाइल स्कोरर में से एक हैं

0
1464
CUET 2022 Result MRIS 14, Faridabad student Khushi Sharma topper in Haryana and among 12,100 percentile scorers in India

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा / फरीदाबाद, 19 सितंबर, 2022 – MRIS 14 की छात्रा खुशी शर्मा प्रतिष्ठित सीयूईटी परीक्षा 2022 में हरियाणा टॉपर के रूप में उभरी और 5 विषयों में 100 पर्सेंटाइल हासिल करने वाले भारत के 12 छात्रों में से एक बन गई।

डॉ. प्रशांत भल्ला – अध्यक्ष, MREI; डॉ अमित भल्ला – उपाध्यक्ष, MREI; श्रीमती दीपिका भल्ला – कार्यकारी निदेशक, MRIS 14; श्रीमती संयोगिता शर्मा – निदेशक, MRIS; श्रीमती ममता वाधवा – निदेशक प्राचार्य, MRIS 14 ने खुशी शर्मा और उनके माता-पिता को खुशी की अतुलनीय और असाधारण उपलब्धि पर बधाई दी।

‘शिक्षा समर्पित शिक्षकों, प्रेरित छात्रों और उच्च उम्मीदों वाले उत्साही माता-पिता के बीच एक साझा प्रतिबद्धता है।’

खुशी ने कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी-यूजी) 2022 में हरियाणा में सबसे चमकीला प्रदर्शन किया है। वह 5 विषयों में 100 पर्सेंटाइल के साथ भारत के शीर्ष 12 छात्रों में से एक है। उसने अविश्वसनीय परिणाम हासिल करके अपनी योग्यता साबित की है।

डॉ. प्रशांत भल्ला – अध्यक्ष, MREI ने खुशी को उनकी सफलता पर बधाई दी और उद्धृत किया, “हम खुशी की उपलब्धियों से उत्साहित हैं और मैं उनकी यात्रा में कई और शानदार उपलब्धियों की कामना करता हूं।”

डॉ. अमित भल्ला, उपाध्यक्ष, MREI इस अविश्वसनीय उपलब्धि से बहुत खुश हुए और कहा, “खुद पर विश्वास करना एक शिक्षार्थी का सबसे बड़ा गुण है। आप जितना सोचते हैं उससे कहीं अधिक बहादुर हैं, आप जितना जानते हैं उससे कहीं अधिक प्रतिभाशाली हैं, और आप जितना सोचते हैं उससे कहीं अधिक सक्षम हैं। खुशी शर्मा को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए बधाई।”

MRIS 14 की निदेशक प्रिंसिपल श्रीमती ममता वाधवा ने कहा, “हम ख़ुशी की उपलब्धियों से वास्तव में खुश हैं और पूरे MREI परिवार की ओर से उनके परिवार को बधाई देते हैं। उसने छात्रों की सफलता की कहानियों की हमारी सोने की टोपी में एक और पंख जोड़ा है। उसे उसके सभी आगामी कारनामों के लिए शुभकामनाएं।”

ख़ुशी ने अपना उत्साह व्यक्त किया और बहुत विनम्रता से कहा कि “मैं पिछले 14 वर्षों से MRIS 14 में हूँ और ABCD से लेकर त्रिकोणमितीय कार्यों तक सब कुछ, मैंने यहाँ सीखा है और वास्तव में अपनी सफलता का श्रेय अपने शिक्षकों और निदेशक प्रधानाध्यापक महोदया को जाता है। ।”

श्रीमती संयोगिता शर्मा ने खुशी शर्मा को उनकी उपलब्धियों का श्रेय अपने शिक्षकों और अपनी मातृ संस्था को देने के लिए बधाई दी।

मानव रचना में खुशी की शिक्षा कैसे हुई, इस बात से उसके माता-पिता बहुत खुश थे।

शिक्षा मंत्रालय द्वारा शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए सभी केंद्रीय विश्वविद्यालयों में सभी यूजी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए CUET की शुरुआत की गई है। छात्रों को एक व्यापक आउटरीच को कवर करने और विभिन्न केंद्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया का हिस्सा बनने में सक्षम बनाना, देश भर के उम्मीदवारों को एक समान मंच और समान अवसर प्रदान करता है।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने साबित कर दिया है कि साल भर की कड़ी मेहनत उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए कक्षाओं से आगे ले जा सकती है। इस विचार को प्रोत्साहित करते हुए कि शिक्षाविदों के साथ-साथ स्वयं को समग्र रूप से साबित करने का उत्साह शिक्षा का उद्देश्य है, खुशी की अनुकरणीय उपलब्धि मानव रचना में उभरते प्रतिभाशाली उत्साही लोगों की उपलब्धियों में एक और मील का पत्थर जोड़ती है।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने साबित कर दिया है कि साल भर की कड़ी मेहनत उन्हें अपने सपनों को पूरा करने के लिए कक्षाओं से आगे ले जा सकती है। इस विचार को प्रेरित करते हुए कि शिक्षाविदों के साथ-साथ स्वयं को समग्र रूप से साबित करने का उत्साह शिक्षा का उद्देश्य है, खुशी की अनुकरणीय उपलब्धि मानव रचना में उभरते प्रतिभाशाली उत्साही छात्रों की उपलब्धियों में एक और सितारा जोड़ती है। स्कूल खुशी को सफलता के अधिक से अधिक शिखर की कामना करता है।

LEAVE A REPLY