डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने सीआरपीएफ के स्थापना दिवस पर जवानों को दी शुभकामनाएं

0
666

Today Express News / Report / Ajay Verma / प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 82वें स्थापना दिवस के अवसर पर जवानों को शुभकामनाएं और भारत के महान वैज्ञानिक एवं भूतपूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर उन्हें याद करते हुए नमन किया है।

डिप्टी सीएम ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि इस असाधारण बल के 82वें स्थापना दिवस पर सीआरपीएफ के सभी कर्मियों को शुभकामनाएं। उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्र को सुरक्षित रखने में सीआरपीएफ की अहम भूमिका है। इस बल के साहस और कुशलता की प्रशंसा सर्वत्र होती है। दुष्यंत चौटाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “81 साल से देश की सेवा में समर्पित केंद्रीय रिज़र्व पुलिस फ़ोर्स (CRPF) के स्थापना दिवस पर सभी जवानों और अफसरों को बधाई एवं शुभकामनाएं। हमारे निडर और अनुशासित सुरक्षा बलों की बदौलत देश हमेशा सुरक्षित है।

वहीं उपमुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में मिसाइल-मैन कहे जाने वाले भारत के महान वैज्ञानिक एवं भूतपूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम की पुण्यतिथि पर उनको याद किया। उन्होंने कहा कि मिसाइल-मैन ने समाज को सिखाया कि जीवन में परिस्थिति कैसी भी प्रतिकूल होपर जब आप अपने सपने को पूरा करने की ठान लेते हैं तो उन्हें पूरा करके ही रहते हैं। अब्दुल कलाम के विचार आज भी युवा पीढ़ी को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते हैं।

उपमुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में मिसाइल-मैन के उस सूत्र-वाक्य का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा था, ‘सपने वो नहीं होते जो आप सोने के बाद देखते हैंसपने वो होते हैं जो आपको सोने नहीं देते।’ दुष्यंत चौटाला ने स्वर्गीय कलाम को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि एपीजे अब्दुल कलाम को बैलेस्टिक मिसाइल और प्रक्षेपण यान प्रौद्योगिकी के विकास के कार्यों के लिए भारत में मिसाइल-मैन’ के रूप में जाना जाता है।

LEAVE A REPLY