मानव रचना परिसर में डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमआरईआई के एमडी ने ध्वजारोहण किया

0
948
Dr. Sanjay Srivastava, MD, MREI hoisted the flag at Manav Rachna Complex

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद, 26 जनवरी, 2023: मानव रचना शैक्षणिक संस्थानों ने 74वां गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया। मानव रचना परिसर में दिन के मुख्य अतिथि डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमडी, एमआरआईआई और कुलपति एमआरआईआईआरएस, शिक्षक गण और छात्रों की उपस्थिति में देशभक्ति के उत्साह के साथ समारोह आयोजित किया गया।

जब मानव रचना के प्रांगण से आकाश में विशाल तिरंगा लहरा रहा था तो सभी ने राष्ट्रवादी जुनून महसूस किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत मानव रचना की छात्रा मिहिका सेनगुप्ता ने अपनी भावपूर्ण आवाज़ में आनंदमयी गणेश वंदना सुनाकर की।

फरीदाबाद, गुरुग्राम, नोएडा, लुधियाना और मोहाली के सभी मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों में आज सुबह प्रधानाध्यापकों, शिक्षकों, कार्यकारी निदेशकों और छात्रों की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज भी फहराया गया।

डॉ. संजय श्रीवास्तव ने श्रोताओं को संबोधित किया और पूरे राष्ट्र की बेहतरी के लिए नागरिक योगदान के महत्व को साझा किया। उन्होंने प्रत्येक नागरिक की जवाबदेही पर भी जोर दिया जो आने वाले वर्षों में भारत को सर्वोच्च बना सकता है। भारत की विरासत पर गर्व करते हुए उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को अपने लोकतांत्रिक अधिकारों पर गर्व होना चाहिए, और युवा  अविश्वसनीय गति से बदलाव ला सकते हैं।

मानव रचना विश्वविद्यालय की डांस सोसाइटी रुद्र ने एक शानदार नृत्य प्रदर्शन दिया। एमआरयू की फैशन सोसायटी नूरा ने राष्ट्रवादी तरीके से फैशन वॉक का आयोजन किया। स्नेह आश्रम के छात्र-छात्राओं ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।

खलबली समाज के प्रदर्शन के मोनोलॉग ने उपस्थित प्रत्येक व्यक्ति को मोहित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रम का समापन मोक्ष-म्यूजिक सोसाइटी द्वारा संगीतमय प्रस्तुति के साथ हुआ।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल के छात्रों ने मंत्रमुग्ध कर देने वाली सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं और राष्ट्र के प्रति अपने प्रेम का इज़हार किया।

LEAVE A REPLY