‘ओजी’ से ‘टाइगर 3’ तक: इमरान हाशमी की खलनायकी का सिलसिला जारी!

0
245

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । पिछले कुछ वर्षों में बॉलीवुड में नायकों की अच्छी खासी हिस्सेदारी देखी गई है। दमदार रोमांटिक लीड से लेकर एक्शन से भरपूर मैन लीड तक इंडस्ट्री ने विभिन्न ट्रेंड्स देखे हैं। हालाँकि, एक अभिनेता जो डार्क कैरेक्टर्स को सबसे स्टाइलिश ढंग से अदा करता है, वह है इमरान हाशमी।

साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री में हाल ही में कदम रखने और सह-कलाकार पवन कल्याण के साथ “ओजी” में खलनायक की भूमिका निभाने और “टाइगर 3” में विलन के रूप में अपनी भूमिका के साथ हाशमी बॉलीवुड और उससे परे अपने लिए एक अद्वितीय जगह बना रहे हैं।

इमरान हाशमी ने कहानी कहने के अपने विशिष्ट दृष्टिकोण पर प्रकाश डालते हुए खुलासा किया, “डार्क कैरेक्टर्स और नॉयर जॉनर के दायरे में जाना मानव मानस के अज्ञात क्षेत्रों का पता लगाने के लिए एक यात्रा शुरू करने जैसा है”, जिसने भारतीय सिनेमा के परिदृश्य में उनके लिए एक विशेष जगह बनाई।

रोमांटिक रोल्स से डार्क कैरेक्टर्स की ओर हाशमी का परिवर्तन धीरे-धीरे लेकिन प्रभावशाली था। “गैंगस्टर,” “वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई” और “द डर्टी पिक्चर” जैसी फिल्मों में उन्होंने जटिल और नैतिक रूप से अस्पष्ट भूमिकाओं में अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन किया। इन प्रदर्शनों ने न केवल उनकी बहुमुखी प्रतिभा को साबित किया बल्कि बॉलीवुड हीरो की पारंपरिक धारणा को भी चुनौती दी। दर्शकों ने उन किरदारों में गहराई और परतें जोड़ने की हाशमी की क्षमता की सराहना करना शुरू कर दिया, जो पारंपरिक नायक आदर्श से बहुत दूर थे।

दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में “ओजी” में एक खलनायक के रूप में अपनी हालिया शुरुआत के साथ हाशमी भारत में सिनेमाई परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ते हुए परंपराओं को चुनौती दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY