श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 1बी- ब्लॉक के बच्चों की जीत पर मंदिर की प्रबंधन कमेटी द्वारा किया गया प्रोत्साहन

0
699

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा / फरीदाबाद, 23 मई : सेक्टर 15 कम्युनिटी सेंटर में आयोजित श्री हनुमान चालीसा जी पाठन प्रतियोगिता में श्री सनातन सीनियर सेकंडरी स्कूल, 1-बी ब्लॉक के बच्चों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सर्वोच्च स्थान हासिल किया। इस प्रतियोगिता में जिले के कई स्कूलो ने भाग लिया । इस प्रतियोगिता में श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 1बी ब्लॉक के कुल 117 बच्चों ने भाग लिया और शानदार जीत हासिल की और इसी शानदार जीत के साथ विद्यार्थियों ने कुल 82 पुरस्कार भी प्राप्त किए ।

श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 1बी- ब्लॉक के बच्चों ने ना केवल प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान हासिल किया साथ ही सबसे ज्यादा पुरस्कार जीतकर स्कूल का नाम रोशन किया। श्री हनुमान चालीसा जी पाठ को लेकर आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार के रूप में लैपटॉप, द्वितीय पुरस्कार डेस्कटॉप कंप्यूटर ( P. C.) वितरित किया गया और दोनो ही पुरस्कार श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल , 1बी- ब्लॉक के बच्चों को मिले। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को पुरस्कार के रुप में 21 साइकिलें वितरित की गई। जिसमें से 7 साइकिल श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 1बी- ब्लॉक के बच्चों ने प्राप्त की। प्रतियोगिता में प्रथम एवं द्वितीय पुरस्कार के अलावा स्कूली बच्चों ने 41 स्कूल बैग व 32 मग हासिल किए । हनुमान चालीसा पाठ को लेकर आयोजित प्रतियोगिता में कुल 224 पुरस्कारों में से 82 पुरस्कार श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों ने हासिल किए।

इस मौके पर श्री राधा-कृष्ण लीला नृत्य प्रतियोगिता में स्कूली बच्चों ने 8 पुरस्कार, श्री हनुमान चालीसा नृत्य प्रस्तुति में 15 और सत्यभामा और रूकमणि संवाद पर आयोजित नाटक में 6 पुरस्कार किए। इस अवसर पर प्रधान पूर्व मेयर श्री अशोक अरोड़ा, प्रबंधन कमेटी के सदस्य श्री बंसी लाल अरोड़ा, श्री गोवर्धन लाल कुमार, श्री सुरेन्द्र अरोड़ा,श्री सतीश वाधवा, श्री मनोहर लाल नागपाल, श्री सतीश गुलाटी, श्री नवजीवन गोसाई, श्री राकेश दीवान जी, श्री सतीश गुलाटी, श्री रमेश वासुदेवा, श्री भारत अरोड़ा और श्री गुलशन कुमार ने मिलकर बच्चों को प्रोत्साहन दिया।

स्कूल के बच्चों की परफॉर्मेंस से प्रफुल्लित श्री सनातन धर्म मंदिर के प्रधान श्री अशोक अरोड़ा ने बच्चों का हौसला बढ़ाया और कहा कि श्री सनातन धर्म सीनियर सेकेंडरी स्कूल, 1बी- ब्लॉक में पढ़ने वाले बच्चे धर्म और संस्कृति से ओत- प्रोत हैं। शिक्षा के साथ- साथ बच्चों को सनातन धर्म के बारे में भी जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि आज के समय में बच्चों को सनातन धर्म एवं अनुष्ठानों के बारे में जानकारी देना बहुत जरूरी है। इसी अवसर पर स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती सुषमा विरमानी जी ने बच्चों को बधाई देते हुए उनका हौसला बढ़ाया साथ ही समस्त प्रबंधक कमेटी और स्कूल स्टाफ का भी धन्यवाद किया ।

LEAVE A REPLY