महिला दिवस पर परिवार सेवा संस्था ने लॉन्च किया साटिन अल्ट्रा सैनिटरी पैड

0
712

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट । अजय वर्मा ।  महिला दिवस के अवसर पर 1978 से महिलाओं के लिए प्रजनन स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में कार्यरत परिवार सेवा संस्था ने साटिन अल्ट्रा सैनिटरी पैड का लॉन्च किया ।

संस्था के प्रेसिडेंट श्रीमती सुधा तिवारी ने सभी महिलाओं को महिला दिवस के अवसर पर हार्दिक बधाइयां दी और बताया कि सशक्त नारी से ही बनेगा सशक्त समाज। टीम के अनुसार, यह सैनिटरी नैपकिन एंटी-रैश लेयर के साथ अल्ट्रा सॉफ्ट एंड कम्फर्ट है, जो कि रिसाव को रोकने के लिए 3 गुना अधिक सुपर एब्जॉर्बेंट लेयर (एसएपी शीट), अल्ट्रा-थिन प्रोटेक्टिव लेयर के साथ है । सैनिटरी नैपकिन के एक पैकेट में 8 पैड होंगे। यह भारत की महिलाओं के लिए स्वच्छता, स्वास्थ्य और सुविधा सुनिश्चित करेगा ।

मुख्य प्रबंधक संचालन सुश्री ललिता मारवाह ने जानकारी देते हुए बताया कि संस्था ने साथ ही साथ 4 से 7 मार्च तक 11 राज्यों में अपने 31 स्त्री क्लीनिकों के माध्यम से स्तन और सर्वाइकल कैंसर जागरूकता अभियान चलाया, जिसका समापन 8 मार्च स्वास्थ्य कार्मिकों का सम्मान करके किया गया, अभियान का उद्देश्य अधिक से अधिक महिलाओं को जागरूक करना है ताकि वे कैंसर के दुष्प्रभावों से बच सकें ।

इस अभियान के तहत ज्यादा महिलाओं का हस्तक्षेप किया गया। संस्था भारत देश में 43 वर्षों से कार्यरत हैं और भारत में 14 राज्यों में गुणवत्तापूर्ण, किफायती प्रजनन स्वास्थ्य सेवाओं और उत्पादों की एक श्रृंखला प्रदान कर रही है वर्तमान में 11 राज्यों में 31 क्लीनिक के माध्यम से सभी सेवाएं जैसे स्री रोग सम्बन्धी परामर्श, परिवार नियोजन साधन जैसी सेवाएं भी परामर्श सहित किफायती व् न्यूनतम दरों पर अनुभवी व् सक्षम महिला चिकित्सक द्वारा प्रदान कर रही हैं।

LEAVE A REPLY