वीरवार को झज्जर में जेजेपी का ‘जन सरोकार दिवस’

0
573
JJP's 'Jan Sarokar Diwas' in Jhajjar on Thursday

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । झज्जर/चंडीगढ़8 दिसंबर। जननायक जनता पार्टी के तीसरे स्थापना दिवस पर झज्जर जिला में आयोजित जन सरोकार दिवस’ कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। गांव दादरी तोये में करीब 50 एकड़ में हरी-पीले रंग में भव्य पंडाल सज चुका है।  जेजेपी के राष्ट्रीय डॉ. अजय सिंह चौटालाडिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं की आवाज सोशल मीडिया के सभी माध्यमों से कोने-कोने में गूजेंगी। ऐसा पहली बार होगा जब कोई राजनीतिक पार्टी अपना इतना बड़ा कार्यक्रम इंस्टाग्राम पर लाइव करेगी। इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है। पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश का आलम यह है कि सब जगह हरा और पीला रंग के झंडे व होर्डिंग्स दिखाई देते है।

 

– कार्यक्रम के लिए चार स्टेज

जन सरोकार दिवस कार्यक्रम के लिए चार मुख्य स्टेज बनाए गए हैंजिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के लिए मुख्य स्टेजदूसरे पर पार्टी के अन्य राष्ट्रीय-प्रदेश स्तरीय पदाधिकारीतीसरे पर सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगेजहां कई नामी कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। चौथा स्टेज मीडिया के लिए बनाया गया है। इसके अतिरिक्त हलका अध्यक्षों के लिए बैठने की अलग से व्यवस्था की गई है तो वहीं महिलाओं और पूर्व सैनिकों को रैली में कोई परेशानी न होइसके लिए अलग-अलग ब्लॉक बनाए गए है।

 

1500 युवा संभालेंगे कार्यक्रम की व्यवस्था

पार्टी ने जन सरोकार दिवस’ के लिए झज्जर जिले के गांव दादरी तोये की करीब 50 एकड़ भूमि के विशाल मैदान चुना गया हैजिसमें वाहनों की पार्किंग से लेकर अन्य सभी जरूरी इंतजाम किए गए हैं। कार्यक्रम में आने वाले वाहनों के लिए रैली स्थल के पास ही पार्किंग की व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम में उचित व्यवस्थामुख्य मार्गों पर लगने वाले जाम की हर स्थिति से निपटने के लिए युवा जेजेपीइनसो के करीब 1500 युवा हर समय तत्पर रहेंगे। वहीं वाहन खराब होने की स्थिति में कहीं जाम न लगेइसके लिए कार्यक्रम स्थल के आस-पास दो क्रेन मशीनें भी उपलब्ध होंगी।

 

कार्यकर्ताओं का पुष्प वर्षा व ढोल नगाड़ों से होगा स्वागत

प्रदेश में ऐसा पहली बार होगा जब रैली में पहुंचने वाले सभी लोगों का भव्य स्वागत किया जाएगा। रैली स्थल पर कुल 8 द्वार बनाए गए है। जहां स्वागत द्वार पर कार्यकर्ताओं का पुष्प वर्षा व ढोल नगाड़ों से स्वागत किया जाएगा।

 

इंस्टाग्राम पर पहली बार लाइव…

जेजेपी का जन सरोकार दिवस कार्यक्रम सोशल मीडिया पर उस समय धूम मचा देगाजब इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर लाइव चलेगा। ऐसा पहली बार होगा जब इतना बड़ा आयोजन इंस्टाग्राम पर लाइव किया जाएगा। इसके अलावा 15 फेसबुक पेजोंयू-टयूबट्विटर पर भी लाइव होगा। इसके लिए पार्टी की आइटी विंग ने विशेष इंतजाम किए है और बकायदा अलग से आईटी कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है। वहीं रैली स्थल पर आने वाले हर व्यक्ति तक  पूरे कार्यक्रम की झलकियां और नेताओं की बात पहुंचेइसके लिए  आठ एचडी हाईटेक एलईडी लगाई गई है। इन एलईडी तक हर शॉट पहुंचाने के लिए हाई डेफिनेशनड्रोन कैमरे भी लगाए गए हैं।

हजारों युवाओं के साथ दिग्विजय पुहंचेंगे झज्जर

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला करीब 10 हजार बाइकों के विशाल युवाओं के काफिले के साथ जन सरोकार दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। बुधवार को दिग्विजय युवाओं का नेतृत्व करते हुए गांव चौटाला से रवाना हुए। विभिन्न गांवों से गुजरने के दौरान ग्रामीणों के साथ-साथ पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पूरे उत्साह व जोश के साथ दिग्विजय चौटाला का फूलमालाओं से स्वागत किया। यह बाइक रैली कई जिलों से गुजरेगी और वाया भिवानी-रोहतक होकर जिला झज्जर पहुंचकर जन सरोकार दिवस कार्यक्रम को मजबूती प्रदान करेगी।

खुशबूदार फूलों से महका पंडाल

विभिन्न प्रकार के खुशबूदार फूल भव्य कार्यक्रम की सुंदरता और बढ़ाएंगे। इसके लिए करीब 10 क्विंटल फूलों का प्रयोग किया गया है। चमेलीगुलाब के फूलों के अलावा बैंगलोर का ऑर्किडकलकत्ता का गलाईड-जरबेरा फूलों से पूरा पंडाल सजा है। 

LEAVE A REPLY