मानव रचना के छात्रों ने सोसायटी इंटीरियर डिजाइन प्रतियोगिता और पुरस्कारों के 20वां संस्करण में ज़ोनल और राष्ट्रीय स्तर पर जीत हासिल की

0
402
Manav Rachna students win at zonal and national level in 20th edition of Society Interior Design Competition and Awards

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । मार्च, 2023, फरीदाबाद: बीएससी मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के इंटीरियर डिजाइन के छात्रों ने सोसाइटी इंटीरियर डिजाइन कॉम्पिटिशन एंड अवार्ड्स के 20वें संस्करण में नॉर्थ जोन में कमर्शियल डिजाइन कैटेरी में पहला पुरस्कार जीता। उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर जूरी पुरस्कार के लिए विशेष प्रशंसा भी मिली। छात्र ग्रुप में छठे सेमेस्टर के पंकज शील, खुशी गर्ग, अदिति कश्यप और निशुदा पंचाल शामिल थे।

छात्रों ने प्रतियोगिता की ‘वाणिज्यिक डिजाइन’ श्रेणी में बायोफिलिक डिजाइन की अवधारणाओं के साथ एक कार्यात्मक आईटी कार्यालय तैयार किया।

सोसाइटी इंटीरियर डिज़ाइन कॉम्पिटिशन एंड अवार्ड्स (SIDCA) देश भर में इंटीरियर डिज़ाइन और आर्किटेक्चर संस्थानों के बीच अब तक की पहली राष्ट्रीय स्तर की डिज़ाइन प्रतियोगिता है। यह प्रतियोगिता अपनी तरह की पहली प्रतियोगिता है, जिसकी परिकल्पना भविष्य के डिजाइनरों और उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच प्रदान करने के लिए की गई है, जिसमें देश भर से लगभग 1000 इंटीरियर डिजाइन और आर्किटेक्चरल कॉलेज भाग ले रहे हैं। प्रतियोगिता निम्नलिखित श्रेणियों में आयोजित की गई थी: आवासीय डिजाइन, वाणिज्यिक डिजाइन और उत्पाद डिजाइन। सम्मानित पेशेवरों का एक पैनल उद्योग से प्रतिस्पर्धा का न्याय करता है और उनके जबरदस्त समर्थन ने इस आयोजन को शानदार सफलता दिलाई है।

यह कार्यक्रम छात्रों के लिए उद्योग में शीर्ष पेशेवरों के साथ बातचीत करने और एक पेशेवर जूरी के मार्गदर्शन से लाभ प्राप्त करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है जो उनकी प्रतिभा को निखारता है।

मानव रचना के छात्रों को भी वरिष्ठ वास्तुकारों और डिजाइनरों के साथ मंच साझा करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। उन्हें विजयी प्रमाण पत्र और मेडल मिले। विजेताओं को देश की प्रमुख आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइन फर्मों में इंटर्नशिप करने का भी मौका मिलता है।

LEAVE A REPLY