स्थानीय कला और कारीगरों को प्रमोट करने के लिए आगे आए मनीश रंजन, अपने ई-काॅमर्स से दे रहे है ‘‘वोकल फाॅर लोकल’’ का संदेष

0
1080
Manish Ranjan, who has come forward to promote local art and artisans, is giving a message from his e-commerce Vocal for Local

Today Express News / Ajay verma /  पूर्णियांः- पूर्णिया के रहने वाले  मनीश रंजन स्थानीय कला और कारीगरों को प्रमोट करने के लिए आगे आए वह अपने ई-काॅमर्स हैंडमेड प्रोडक्ट से दे रहे है ‘‘वोकल फाॅर लोकल’’ का संदेष। हैंडमेड प्रोडक्ट को बढावा देने में हमारे देष के बाॅलीवुड सेलिब्रिटीज के साथ ही फैषन डिजाइनर्स भी आगे आए हुए है। एमटीवी जैसे प्रतिश्ठित टीवी चैनल के फैषन स्टाइलिष रह चुके मनीश रंजन का नाम आज फैषन व टीवी इंडस्ट्री में किसी परिचय का मोहताज नहीं है। इन्होंने एक थी राजकुमारी, काॅमेडी सर्कस, नच बलिए सहित लगभग 25 से ज्यदा टीवी सीरियल और रियालिटी षो में स्टाइलिंग व डिजाइनिंग की है।

मूल रुप से पूर्णिया के रहने वाले मनीश ने हाउस आॅफ मैथिली.काॅम नामक ई काॅमर्स कंपनी को बाजार में लाने की पूरी तैयारी कर चुके है। जो पूरी तरह से ‘‘वोकल फाॅर लोकल’’ हैंडमेड प्रोडक्ट को बढावा देगें। हाउस आॅफ मैथिली का दो चरणों में षुरु करेंगे। पहले चरण में हैंडमेड फैषन आभूशणों के साथ भारत के विभिन्न राज्यों के हैंडलूम्स वस्त्रों को उपलब्ध कराने की योजना है, वहीं दूसरी चरण में हैंडमेड होम डेकोर को उपलब्ध  कराया जाएगा।

मनीश रंजन ने बताया कि ई काॅमर्स कंपनी षुरु करने का मेरा उद्देष्य उन बुनकरों की मदद करना है। आप हाथ से बने सामान और हैंडलूम जब आप चुनते हैं तो आप उन बुनकरों की मदद करते है, जो अपने जीवन के लिए संघर्श कर रहे हैं। हमारे देष की कारीगर का आर्ट अद्भूत है। उनकी क्रिएटिविटी की जितनी तरीफ की जाए कम हैं। मनीश क पास हथकरधा ओर बुनकरों के लिए कुछ बडी योजना हैं, जिस पर वो आजकल काम कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर सब कुछ सुचारु रुप से चलता रहा तो 2 साल में हम पूर्णियां में एक विषेश हरकरधा स्टूडियों षुरु करेंगे। जहां पर पूर्णियां के लोग भारत के सभी राज्यों की षुद्ध हस्तनिर्मित साडियां जैसे कांजीवरम, बनारसी, तांत, बांधनी, पटोला इत्यादि। ज्वैलरी के बात करें तो मनीश ने अपने कलेक्षंन को पांच अलग अलग कैटेगरी में बांटा है। इन कलेक्षन मंे तरुणी जहां आज की माॅडन और युवा लडकियों का रिप्रेजेंट करता है, वहीं सुभागा में आपको ब्राइडल ज्वैरी की अनुठी रेंज देखने को मिलेगी, जो लोगों को ध्यान अपनी ओर आकर्शित करेगी।

LEAVE A REPLY