विधायक राजेश नागर ने सीएम से की चंदावली में एलिवेटेड सैक्शन की मांग

0
643
MLA Rajesh Nagar asked CM for elevated section in Chandawali

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ | रिपोर्ट अजय वर्मा | फरीदाबाद | तिगांव के विधायक राजेश नागर ने एनएचएआई द्वारा बायपास रोड मुंबई बडौदा कॉरिडोर में मोहना रोड चंदावली पर कोई कट न देने और मौजूदा पुराने पुल को भी बंद करने के खिलाफ सीएम मनोहर लाल को ज्ञापन सौंपा। उनके साथ पूर्व विधायक आनंद शर्मा के पुत्र हेमंत शर्मा भी मौजूद रहे।

विधायक राजेश नागर ने सीएम मनोहर लाल को बताया कि देश में सडक़ों और फ्लाईओवरों का जाल बिछाकर विकास की इबारत लिखी जा रही है। जिससे देश तरक्की के रास्ते पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसी कड़ी में एनएचएआई द्वारा बायपास रोड पर बनाए जा रहा मुंबई बडौदा कॉरिडोर भी शामिल है। यह कॉरिडोर मोहना रोड चंदावली गांव से भी होकर गुजर रहा है, लेकिन इस प्रोजेक्ट में चंदावली के पास कोई कट नहीं दिया जा रहा है और मौजूदा पुराने पुल को भी बंद किया जा रहा है। जिससे लोगों को दो दो किलोमीटर दूर से चक्कर काटकर आवाजाही करनी होगी। श्री नागर ने बताया कि पूर्व में इस प्रोजेक्ट में चंदावली पर ३०० मीटर लंबे एलिवेटेड सैक्शन का प्रस्ताव था लेकिन पता नहीं किस कारण से अब इसे प्रोजेक्ट से हटा दिया गया है। जिससे प्रतिदिन स्कूल जाने वाले हजारों बच्चों व अन्य लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि गांव कॉरिडोर के पूर्व में है स्कूल पश्चिम में है।

विधायक राजेश नागर एवं हेमंत शर्मा ने सीएम मनोहर लाल को बताया कि एनएचएआई द्वारा कट न दिए जाने और मौजूदा पुल को भी बंद किए जाने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। जिसमें राहत दी जानी चाहिए। उन्होंने सीएम को बताया कि मोहना रोड और चंदावली पुल के बीच में यदि एलिवेटेड सैक्शन बना दिया जाए, तो जहां हजारों बच्चों को परेशानी से बचाया जा सकेगा वहीं लोगों को भी चिंता से उबारा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में फरीदाबाद को केएमपी से जोडऩे के लिए मोहना रोड ही एकमात्र विकल्प है जो इस कट के बंद होने से बाधित होती है। इसलिए इस चौक पर एलिवेटेड सैक्शन बनाकर यहां से रोज गुजरने वाले 80 गांवों के लोगों के ईंधन में खर्च होने वाले पैसे और बेशकीमती समय की बचत की जाए। उन्होंने इस बारे में जल्द निर्देश देकर लोगों को राहत दिलवाने की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उदार मन से बात करने की बात कही।

LEAVE A REPLY