रेडियो मानव रचना 107.8 एफएम ने 150 घंटे नॉन-स्टॉप लाइव रेडियो शो के साथ एशिया और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज कराया

0
542

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद, 7 जुलाई, 2023  रेडियो मानव रचना 107.8 एफएम ने एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स बनाकर अभूतपूर्व उपलब्धि हासिल की है। रेडियो स्टेशन ने 150 घंटे नॉन स्टॉप लाइव रेडियो टॉक शो का आयोजन कर रिकॉर्ड दर्ज कराया है। इस रिकॉर्ड की घोषणा मानव रचना शैक्षणिक संस्थान (एमआरईआई) के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला के प्रेरक संदेश के साथ हुई। उन्होंने पूरे समर्पण और उत्साह के साथ ये रिकॉर्ड बनाने के लिए टीम के सदस्यों को बधाई दी।

इस उपलब्धि के लिए एमआरआईआईआरएस के वाइस चांसलर डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमआरयू के वाइस चांसलर डॉ. आईके भट्ट, डीजी एमआरआईआईआरएस लेफ्टिनेंट जनरल श्री आरके आनंद, रजिस्ट्रार एमआरआईआईआरएस श्री आरके अरोड़ा, डीजी एमआरईआई डॉ. एनसी वाधवा, खेल निदेशक श्री सरकार तलवार, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, एम्आरवीपीएल, ईडी, मार्केटिंग, एडमिशंस, लर्निंग एंड डेवलपमेंट, एमआरईआई  डॉ. गौरी भसीन, प्रो वाइस चांसलर एमआरआईआईआरएस डॉ. प्रदीप कुमार ने भी टीम को शुभकामनाएं दीं।

ये रिकॉर्ड रेडियो मानव रचना की निदेशक डॉ. गुरजीत कौर चावला के कुशल मार्गदर्शन में बनाया गया है जिसके जरिए सरकार की मिशन लाइफ पहल पर लोगों को जागरूक भी किया गया। इस दूरदर्शी पहल का लक्ष्य 2022 से 2028 तक पर्यावरण संरक्षण की दिशा में व्यक्तिगत और सामूहिक प्रयासों में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए दुनिया भर में कम से कम एक अरब लोगों को एकजुट करना है। इस लाइव शो के दौरान श्री आरके अरोड़ा ने श्रोताओं को जागरूक नागरिक बनकर बहुमूल्य पर्यावरण की सुरक्षा के लिए प्रेरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

रेडियो मानव रचना 107.8 एफएम की यह अभूतपूर्व उपलब्धि उत्कृष्टता और समर्पण के लिए एक नया मानक स्थापित करती है। लोगों के बीच जागरूकता फैलाने,  संरक्षण के लिए प्रेरित करने और हरित भविष्य को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की ये पहल सराहनीय है। पारंपरिक रेडियो प्रसारण की सीमाओं से अलग शहर के पहले सामुदायिक रेडियो आरएमआर 107.8 एफएम ने इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है।

LEAVE A REPLY