कैसे सोनू सूद ने एक आम आदमी को पायलट बनने में मदद की?

0
213

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। “लोग मेरे पास आ रहे हैं और कह रहे हैं कि वे भी मेरी तरह पायलट बनेंगे”: वह पायलट जो सोनू सूद के प्रभावशाली सहायता से हुए प्रेरित!

बॉलीवुड के मसीहा सोनू सूद हमेशा अपने परोपकारी प्रयासों और वास्तविक जीवन के नायक होने के लिए जाने जाते हैं। एक कहानी जो सामने आई है वह यह है कि कैसे उन्होंने एक आम आदमी के जीवन को बदल दिया, जिससे उनके पायलट बनने का सपना सच हो गया। आज वह व्यक्ति एक पायलट के रूप में एक एविएशन अकाडमी में ग्राउंड इंस्ट्रक्टर के रूप में काम कर रहा है, जो सोनू सूद की प्रभावशाली दयालुता का प्रमाण है।

गरीबी में जन्मे इस व्यक्ति को कई प्रतिकूलताओं का सामना करना पड़ा और वह एक ऐसे माहौल से उभरा, जहां पायलट बनने की कल्पना मानो असंभव थी। उन्होंने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा “मुझे बहुत सारे संघर्षों का सामना करना पड़ा, जैसे पर्याप्त वित्तीय सहायता न होना।”

एयरलाइन में सहायक और सफाईकर्मी के रूप में अपनी यात्रा शुरू करने के बाद, उन्हें एक अप्रत्याशित सहयोगी एक्टर सोनू सूद मिले। वह बताते हैं, “सोनू सूद ने मेरी मदद की और सोनू सूद से प्रेरित फॉउंडेशन से अनुरोध करने के तुरंत बाद मुझे वित्तीय सहायता मिली।” यह एक महत्वपूर्ण मोड़ था, जिसने उनकी महत्वाकांक्षाओं को फिर से जगाया और उनकी आकांक्षाओं को पंख प्रदान किए।

इसका प्रभाव व्यक्तिगत उपलब्धि से आगे बढ़ गया, जो उनके द्वारा प्रज्वलित सामूहिक सपनों में गूंज रहा था। “मेरा सपना सोनू सूद को यात्री बनाकर हवाई भरना है और मैं उस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। अब यूट्यूब चैनलों द्वारा मेरा इंटरव्यू लिया जा रहा है और सोनू सूद ने खुद मुझे बताया कि उन्हें मुझ पर गर्व है। वह एक वाक्य मेरे लिए जीवनभर की उपलब्धि है। उनका प्रोत्साहन न केवल मेरे जीवन को बल्कि कई लोगों के जीवन को भी बदल दिया है। मेरे यूट्यूब वीडियो को देखने के बाद लोग मेरे पास आए और कहा कि वे भी मेरे जैसे पायलट बनना चाहते हैं। यह विश्वास अनगिनत लोगों के मन में उठी कि कम विशेषाधिकार प्राप्त लोग भी पायलट बन सकते हैं इसके लिए सोनू सूद को धन्यवाद।”

इस पायलट की कहानी उम्मीद जगाती है। यह सोनू सूद की नियति को नया आकार देने की क्षमता के प्रमाण के रूप में कार्य करता है। साथ ही यह साबित करता है कि जब सबसे अधिक आवश्यकता होती है तो नायक मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाने के लिए कभी नहीं चूकते।

LEAVE A REPLY