कदम बढ़ाए जा – सोनू सूद द्वारा बुजुर्गो के लिए एक पहल

0
799
Step Up - An Initiative for the Elderly by Sonu Sood

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा की रिपोर्ट / सोनू सूद अपने मानवीय प्रयासों के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद करने के लिए पिछले कुछ वर्षों में भारी प्रयास कर रहे हैं। उनकी धर्मार्थ संस्था सूद चैरिटी फाउंडेशन ने घुटने की बीमारी से पीड़ित रोगियों, विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों की मदद के लिए *’कदम बढ़ाए जा’* अभियान शुरू किया है।

लॉन्च के मौके पर सोनू सूद ने कहा, ’50 साल की उम्र के बाद घुटने के जोड़ का ऑस्टियोआर्थराइटिस होना आम बात है। गंभीर मामलों में रोगी को दर्द से राहत देने और घुटने के जोड़ में विकृति को ठीक करने के लिए टोटल नी रिप्लेसमेंट सर्जरी की आवश्यकता होती है। सर्जरी की लागत अधिक होने के कारण सभी समय पर इलाज नहीं करा सकते हैं। सूद चैरिटी फाउंडेशन *’कदम बढ़ाए जा’* पहल के साथ ऐसे रोगियों को एक नए सामान्य स्थिति में वापस लाने में मदद करने की कोशिश कर रहा है।’
‘मुझे बहुत पीड़ा होती है जब मैं वरिष्ठ नागरिकों को देखता हूं, जिन्होंने अपने बच्चों को चलना सिखाया और खुद चलने में असमर्थ हो गए। यह मेरी समझ से परे है कि लोग अपने माता-पिता के स्वास्थ्य की उपेक्षा क्यों करते हैं, हमारा समाज बुजुर्गों के लिए अधिक कुछ क्यों नहीं करता है। इस अभियान के साथ मैं इस अंतर को पाटने का इरादा रखता हूं जो कुछ भी मैं कर सकता हूं। अगर मेरे वश में होता तो मैं नहीं चाहता कि कोई बुजुर्ग अपने इलाज से वंचित रहे। आखिर हम उनकी वजह से यहां हैं। हम उन्हें कैसे इग्नोर कर सकते हैं.” सोनू सूद ने कहा.
सूद चैरिटी फाउंडेशन टोटल नी रिप्लेसमेंट सर्जरी की आवश्यकता वाले रोगियों के लिए *मुफ्त इम्पोर्टेड प्रत्यारोपण* प्रदान करेगा। सभी सर्जरी मुंबई में होंगी।
रजिस्टर करने के लिए, soodcharityfoundation.org पर लॉग ऑन करना होगा और अपना विवरण जमा करना होगा। सोनू के फाउंडेशन की टीम शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों से संपर्क करेगी।

LEAVE A REPLY