टीसीआई एक्सप्रेस के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने तीसरे अंतरिम डिविडेंड के लिए 1 रुपए प्रति शेयर का दिया सुझाव, शेयर की फेस वैल्यू में 50% पे-आउट

0
1186
TCI
TCI LOGO

Today Express News / Report / Ajay Verma / गुरुग्राम, भारत, मार्च 13, 2020: भारत में एक्सप्रेस डिस्ट्रिब्यूशन के मार्केट लीडर टीसीआई एक्सप्रेस लिमिटेड (टीसीआई एक्सप्रेस) के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने वित्तीय वर्ष 2020 के तीसरे अंतरिम डिविडेंड के लिए 1 रुपए प्रति शेयर (प्रति शेयर की फेस वैल्यू 2 रुपए प्रति शेयर) करने का सुझाव दिया है। वित्तीय वर्ष 2020 के 9 महीने के लिए कुल डिविडेंड 4 रुपए प्रति शेयर और शेयर की फेस वैल्यू में 200 फीसदी का पे-आउट होगा।

वित्त वर्ष 2020 के कुल 9 महीने के लिए डिविडेंड डिस्ट्रिब्यूशन टैक्स को मिलाकर कुल डिविडेंट में ईपीएस में पेआउट 26.4 फीसदी होगा। डिविडेंड उन शेयरहोल्डर्स को मिलेगा जिनका नाम 21 मार्च 2020 तक मेंबर रजिस्टर में मौजूद होगा। डिवेंडेंड पेमेंट/वारंट डिस्पैच तीसरे अंतरिम डिविडेंड की घोषणा (11 अप्रैल 2020) के 30 दिन के अंदर हो जाएगा।

एनाउंसमेंट पर बात करते हुए मैनेजिंग डायरेक्टर मि चंदेर अग्रवाल ने कहा:

 “बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने इस वर्ष के तीसरे अंतरिम डिविडेंड के लिए अपनी सिफारिस दी है, जो हमारे ग्राहकों को लगातार फायदा पहुंचाने की प्रतिबद्धता का सुबूत है। हम ग्राहकों को समयबद्ध सुविधाएं मुहैया कराने का कार्य जारी रखेंगे। अपने बिज़नेस मॉडल की वजह से टीसीआई एक्सप्रेस लगातार बेहतरीन परफॉर्मेंस दे रही है और इसमें कैश फ्लो बना हुआ है। कंपनी लॉजिस्टिक्स सेक्टर में अपनी पोजिशन को बनाए रखने के लिए सही स्थिति में है।”

*** टीसीआई एक्सप्रेस के बारे में: टीसीआई एक्सप्रेस देश का अग्रणी समयबद्ध एक्सप्रेस डिस्ट्रिब्यूटर है, जो इस क्षेत्र में अपने अनुभव और विशेषज्ञता की बदौलत एक्सप्रेस डिलिवरी के लिए कस्टमाइज सॉल्यूशन मुहैया कराता है। कंपनी 40 हजार लोकेशन को कवर रहे 700 ऑफिस के साथ लगातार विकास कर रही है और अपने लोकल नेटवर्क का विस्तार कर रही है। टीसीआई एक्सप्रेस यातायात के विभिन्न माध्यमों, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों, ई-कॉमर्स, और रिवर्स एक्सप्रेस जैसी सुविधाएं देश के 704 से 712 जिलों में मुहैया करा रही है। कंपनी को कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स, रिटेल, अपैरल एंड लाइफस्टाइल, ऑटोमोबाइल, फार्मास्युटिकल, इंजीनियरिंग, ई-कॉमर्स, एनर्जी/पावर और टेलीकम्युनिकेशन क्षेत्र के क्लाइंट को सॉल्यूशन मुहैया कराने में विशेषज्ञता हासिल है। अपनी प्रतिबद्धता और मूल्य आधारित पॉलिसी के आधार पर ग्राहकों, वेंडर, कर्मचारियों, शेयरहोल्डर और सभी स्टेकहोल्डर को एक्सप्रेस डिलिवरी इंडस्ट्री में खुश कर रही है। टीसीआई एक्सप्रेस इस सेगमेंट में सबसे आगे चलने वाली कंपनी के रूप में उभरी है और लंबे समय तक ग्रोथ करेगी।

LEAVE A REPLY